जानें, किस महीने तक आ सकती है कोरोना वायरस की वैक्सीन, दुनिया भर में जा चुकी है लाखों लोगों की जान

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 03:44 PM (IST)

जालंधर(धवन): पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है और अभी तक इस महामारी का इलाज करने वाली दवा बाज़ार में नहीं आई है। विभिन्न देशों के वैज्ञानिक और डाक्टर लगातार कोरोना वायरस वैक्सीन का पता लगाने के लिए जुटे हुए हैं लेकिन अभी तक उन्हें पूरी सफलता हासिल नहीं हुई है।
PunjabKesari
देश के प्रमुख जोतिष आर. के. वर्मा मुताबिक कोरोना वायरस का उपचार करने वाली वैक्सीन का पता अगस्त तक लग जाने के आसार हैं और जुलाई से ग्रहों की स्थिति मज़बूत होने जा रही है, जिससे कोरोना वायरस का प्रभाव धीरे -धीरे घटना शुरू हो सकता है।उन्होंने विगत 13 दिसंबर को पंजाब केसरी में प्रकाशित अपनी भविष्यवाणी में कहा थी कि जनवरी -फरवरी के बाद देश में कोई बड़ी कुदरती आफ़त आ सकती है, जिससे सरकार को सचेत रहने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि 14 -15 अगस्त से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक अच्छी शुरूआत हो जाएगी और उन्हें लगता है कि जिस तरह का ग्रह योग्य बन रहा है उसे देखते हुए सितम्बर महीने तक कोरोना वायरस का ख़ौफ़ काफ़ी कम हो सकता है।
PunjabKesari
भारत व कुछ अन्य देशों को कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ सफलता मिलने के आसार हैं। वर्मा ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन को लेकर भी दिसंबर महीने में भविष्यवाणी की थी कि उनके लिए 66वां साल मोटे तौर पर नई शुरुआत लेकर आ रहा है। डा. हर्षवर्धन का जन्म दिन 13 दिसंबर को आता है। इसलिए डा. हर्षवर्धन को विश्व सेहत संगठन में कार्यकारी प्रधान का पद प्राप्त हुआ है और क्योंकि उनका 66वां साल चल रहा है जो उन्हें ओर भी तरक्की दे सकता है। पंजाब में कोरोना वायरस को कंट्रोल करने में सरकार सफल रहेगी और अन्य राज्यों की तुलना में पंजाब में इस महामारी का ज़्यादा प्रभाव दिखाई नहीं देगा।
PunjabKesari
दुनियाभर में अब तक 49 लाख से अधिक लोग इस जानलेवा विषाणु से प्रभावित हुए हैं, लेकिन इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या इससे कहीं और अधिक है, क्योंकि बहुत सारी जांच की रिपोर्ट अभी आई नहीं है। जॉन हॉपकिंग यूनिवर्सिट के आंकड़ों के अनुसार कोरोना से दुनियाभर में अब तक 326,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 3,303 हो गया और कुल मामलों की संख्या 1,06,750 हो गयी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News