चुनावों के दौरान नहीं मिलेगी छुट्टी, 6 सदस्यीय कमेटी लेगी फैसला: जिला चुनाव अफसर

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 07:29 PM (IST)

जालंधर(अमित): लोकसभा चुनाव-2019 प्रक्रिया के दौरान अपनी छुट्टी सैंक्शन करवाने के लिए डी.सी. दफ्तर के चक्कर काट रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है। क्योंकि डी.सी. कम जिला चुुनाव अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने इस संबधी सख्त हिदायतें जारी की हैं। जिसके अंर्तगत अपनी छुट्टी सैंक्शन करवाने के लिए हर व्यक्ति को एक खास प्रक्रिया से गुजरना होगा। 

पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में डी.सी. ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार किसी भी सरकारी कर्मचारी को किसी कारणवश छुट्टी लेनी है तो उसे जिला चुनाव अफसर के पास अपनी छुट्टी का आवेदन मंजूर करवाना अनिवार्य किया गया है। जिसके चलते रोजाना बहुत बड़ी गिनती में छुट्टी मंजूर करवाने वालों का तांता उनके दफ्तर में लगने लगा है। इसके मद्देनजर उन्होंने हिदायतें जारी की हैं कि छुट्टी मंजूर करवाने के चाहवान डी.सी. दफ्तर न जाएं, क्योंकि वहां आकर उनके हाथ केवल निराशा ही लगने वाली है। 

उन्होंने कहा कि इस संबंधी सहायक कमिशनर (शिकायतें) अनुदीप कौर की अध्यक्षता में  एक 6 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। जिसमें सुप्रीडैंट ग्रेड-2 सुरजीत सिंह सैनी, दो महिला डाक्टर के साथ डीईओ सैकेंडरी और एैलीमैंट्री को भी शामिल किया गया है। इस कमेटी के पास ही छुट्टी लेने के इच्छुक हर कर्मचारी को निजी तौर पर अपनी छुट्टी मंजूर करवाने के लिए आवेदन जमा करवाना होगा। उन्होंने कहा कि उक्त कमेटी द्वारा आवेदन की गहन जांच-पड़ताल के पश्चात ही इस बात का फैसला लिया जाएगा, कि किसी की छुट्टी मंजूर की जानी है या नहीं।

बीमारी का नहीं चलेगा बहाना, मैडीकल बोर्ड के सामने होना होगा पेश
डी.सी. ने कहा कि पिछले कुछ समय के दौरान यह बात देखने को मिला करती थी कि बहुत से कर्मचारी किसी न किसी बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी का आवेदन जमा करवा देते हैं। मगर इस बार अगर कोई व्यक्ति बीमारी को लेकर आवेदन करता है तो उसे सिविल अस्पताल में बनाए जाने वाले मैडीकल बोर्ड के सामने पेश होना होगा। जहां इस बात का फैसला किया जाएगा कि वाकई में आवेदन सही है या नहीं और उसकी छुट्टी मंजूर की जानी है या नहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News