गुस्सा पड़ा भारी : टिकट लेने के लिए लाइन में लगे बुर्जुग से हाथापाई कर करेंसी फाड़ने पर महिला र्क्लक सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 11:01 PM (IST)

लुधियाना( गौतम) : वीरवार को तड़के रेलवे स्टेशन पर करंट टिकट केन्द्र पर उस समय हंगामा हो गया जब सीनियर सिटीजन के लिए बनी टिकट विंडों पर एक बुर्जुग ने महिला र्क्लक से टिकट मांगे । डयूटी पर बैठी महिला र्क्लक ने सीनियर सिटीजन को दूसरी लाइन में लगने के लिए कहते हुए टिकट देने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई। 

बुर्जुग का आरोप था कि महिला र्क्लक ने अपने आफिस से बाहर आकर उसके साथ हाथापाई करते हुए मारपीट की और भला बुरा कहा, जो 200-200 रुपए के तीन नोट उसने टिकट देने के लिए महिला र्क्लक को दिए, उसने नोट भी फाड़ दिए। उल्टा उन पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। पता चलते ही बुर्जुग का बेटा भी मौके पर पहुंच गए। जिसे लेकर दोनों पक्षों में काफी कहासुनी हुई और बुर्जुग के बेटे ने मौके की विडियो भी वायरल कर दिया और रेलवे मंत्री व अन्य अधिकारियों को ट्वीट कर इस की शिकायत कर दी। 

जिस पर अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए महिला र्क्लक को सस्पैंड कर दिया और मामले की अगली जांच शुरू कर दी। दोनों पक्षों ने थाना जीआरपी व आरपीएफ को शिकायत भी दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए। मौके पर मौजूद अन्य यात्रियों ने भी महिला कर्लक के खिलाफ बयान दिए कि गलती महिला र्क्लक की है। 

किदवर्द नगर के निकट अमरपुरा के रहने वाले अश्वनी कुमार ने बताया कि उसके पिता दौला राम ने उसकी मां, बहन व अन्य लोगों के साथ हिसार में आयोजित एक समारोह में भाग लेने के लिए जाना था। जिस पर वह 200-200 के तीन नोट लेकर लाइन में लग गए। लेकिन टिकट विंडों नंबर 2 पर सीनियर सिटीजन के लिए अलग लाइन होने के कारण वह आगे से टिकट लेने गए तो महिला र्क्लक ने उन्हें लाइन में लगने के लिए कहा। जिस पर उन्होंने सीनियर सिटीजन की लाइन के बारे में बताया तो इसी बात को लेकर महिला र्क्लक ने बहस करते हुए भला बुरा कहना शुरू कर दिया। 

गुस्साई र्क्लक ने विंडों भी बंद कर दी, जिस पर अन्य लोगों ने भी उसे विंडो खोलने के लिए कहा। इसी बात को लेकर महिला ने अपने आफिस से बाहर आकर उसके पिता के साथ मारपीट कर उनके कपड़े भी फाड़ दिए और जो नोट उन्होंने टिकट खरीदने के लिए दिए उनको भी फाड़ दिया। इसी बात को लेकर हंगामा हो गया और वह भी मौके पर पहुंच गए। जब वह शिकायत करने के लिए उनके आफिस में गए तो महिला र्क्लक व उसकी एक अन्य साथी ने उसके साथ भी बहस करनी शुरू कर दी और उल्टा आरोप लगाने शुरू कर दिए। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस पहले मूक दर्शक बनी रही, लेकिन बाद में महिला र्क्लक ने उन्हें भी गलत कहना शुरू कर दिया। 

जिस पर उन्होंने मौके की विडियो बना कर रेलवे मंत्री व अन्य अधिकारियों को टविट् कर दिया। अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेकर उसे सस्पैंड कर दिया। जबकि पुलिस मुलाजिमों का कहना था कि उन्होंने दोनों पक्षों को शांत कर अपनी अपनी शिकायत देने के लिए कहा। मिली जानकारी के अनुसार महिला र्क्लक ने भी जीआरपी को शिकायत दी है कि उक्त लोगों ने उसके आफिस में आकर हंगामा किया और उनके कैश को बिखेर दिया। बहस के दौरान उनकी डयूटी में रूकावट डाली और उन्हें भला बुरा कहा है। जबकि वह लंबी डयूटी कर रही थी और उसकी डयूटी भी खत्म होने वाली थी। 

विभाग ने बनाई टीम 
पता चलते ही रेलवे के आला अधिकारियों ने सीएमआई, रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर व एक अधिकारी की टीम गठित कर तुरंत इसकी रिपोर्ट देने के लिए कहा और रिपोर्ट मिलते ही फिरोजपुर डिवीजनल के सीनियर डीसीएम ने एक्शन लेते हुए महिला र्क्लक को सस्पैंड कर दिया और इसकी जानकारी शिकायतकर्त्ता को टविट् कर भी दी । जब कि टीम मामले की आगे भी जांच कर रही है।अश्वनी व महिला र्क्लक मंनजिंदर की तरफ से शिकायत मिली है, जिसके लेकर मामले की जांच की जा रही है। अभी शिकायतकर्ता अश्वनी हिसार समारोह में गए हुए है और वापस आने के बाद ही अगली कारवाई की जाएगी। फिलहाल रेलवे विभाग की तरफ से महिला र्क्लक के खिलाफ एक्शन लिया गया है। महिला र्क्लक को बुला कर उसके भी बयान दर्ज किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News