विदेश भेजने का ख्वाब दिखा युवकों से लाखों की ठगी

4/20/2021 2:29:03 PM

 

जालंधर: पंजाब से बड़े पैमाने पर युवा विदेशों में काम करने की इच्छा रखते है। यहां से काफी बड़ी मात्रा में स्टूडेंट्स व कामगार उचित तरीके से दुनियाभर के कई देशों में पढ़ाई करने या काम करने जाते हैं। लेकिन कई बार जानकारी के अभाव में कुछ युवा एेसे लोगों के चक्कर में पड़ जाते है जिनका पेशा ही युवाओं को विदेशों में काम करने का लालच देकर लूटना होता है। एेसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जिसमें कनाडा भेजने के नाम पर शहर के दो युवको से लाखों की ठगी कर ली गई।

दलवीर सिंह निवासी अशोक विहार व हरप्रीत कुमार निवासी जिम्मी पैलेस मोहल्ला ने बताया कि कुछ महीनों पहले उनकी मुलाकात ट्रैवल एजेंट गुरमीत सिंह निवासी नाभां के गांव छिंटा वाला से हुई। उसने दोनों से कनाडा भेजने के एवज में 15-15 लाख रुपए की मांग की। वर्क परमिट दिखाने के बाद उसने दोनों यवको से 2-2 लाख रुपये एडवांस ले लिया। लेकिन कुछ दिनों बाद फोन पर जानकारी दी की उनका वीजा नहीं लग पाया। उसने दोनों को पैसे वापस करने के लिए अपने ऑफिस भी बुलाया। ऑफिस जाने पर ट्रैवल एजेंट ने पैसे वापस नहीं किए व गोलमोल जबाव देने लगा। बाद में फोन करने पर उसने दोनों के नंबर भी ब्लॉक कर दिए।

कुल 3.60 लाख रुपए में से एजेंट ने दलवीर सिंह के 40 हजार रुपए तो वापस कर दिए लेकिन हरप्रीत कुमार को कोई रकम वापस नहीं की। जिसके बाद युवाओं ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Content Writer

prince

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static