नशा तस्करों खिलाफ कार्रवाई, करीब 4 करोड़ 8 लाख रुपए की जायदाद जब्त

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 12:31 PM (IST)

मालेरकोटला : पंजाब में नशों विरुद्ध आरंभ की मुहिम के तहत पुलिस की तरफ से जहां नशों के बड़े तस्करों को काबू करने की कवायत शुरू की है, वहीं नशा तस्करी के पैसों के साथ, नशा तस्करों की तरफ से या उनके परिवारों और उनके करीबियों की चकाचौद ख्त्म करने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से उनकी जायदादें जब्त की जा रही हैं। इसी कड़ी तहत स्थानीय नशा तस्करों खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 4 करोड़ 8 लाख रुपए की जायदाद जब्त की गई है। इस बात की जानकारी एस.एस.पी. मालेरकोटला डा. सिमरत कौर ने दी। उन्होंने कहा कि मालेरकोटला पुलिस ने अवैध कमाई के साथ खरीदी चल-अचल जायदादों को फ्रीज इकरार करके नशा तस्करी की आर्थिक रीढ़ को तोड़ने के लिए विशेष मुहिम चलाई है। 

यह भी पढ़ें:  Punjab: आज से बदला सरकारी स्कूलों का समय, जानें नई Timing

उन्होंने बताया कि एस.पी. (इनवैस्टीगेशन) वैभव सहगल, डी.एस.पी. मालेरकोटला गुरदेव सिंह व पुलिस थाना सिटी-1 मालेरकोटला की टीम द्वारा अकाशदीप सिंगला और योगेश बांसल नामक 2 आरोपियों की तरफ से नशीले पदार्थों के गैर-कानूनी कारोबार के द्वारा इकट्ठी की गई नाजायज जायदाद की बारीकी के साथ पड़ताल की गई। पूरी जांच के बाद 4 करोड़ 8 लाख 37 हजार रुपए (408, 37, रुपए) की नाजायज जायदाद को फ्रीज करने के लिए एक फूल-प्रूफ केस तैयार किया गया और समर्थ अथॉरिटी नई दिल्ली को भेजा गया। इस केस को समर्थ अथॉरिटी नई दिल्ली ने मंजूरी दे दी है। इस तरह नशा तस्करी के खतरे को बड़ा झटका दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ठेके टूटने से बेहद सस्ती बिकी शराब, चुनाव आचार संहिता के बीच जमकर उड़ी ‘एक्साइज नियमों की धज्जियां’

उन्होंने बताया कि फ्रीज की जायदादों की सूची में जिला संगरूर के पास क्षेत्रों में रिहायशी और व्यापारिक जायदादों के साथ-साथ चार पहिया वाहनों जैसी चल जायदाद भी शामिल है। इसके अलावा एक और एफ.आई.आर. में 3 और आरोपियों की 2 करोड़ 83 लाख रुपए की जायदाद को फ्रीज करने के लिए समर्थ अथॉरिटी नई दिल्ली को एक ओर केस भेजा गया है। उन्होंने और बताया कि इसके अलावा जिले में विभिन्न व्यापारिक मात्रा के मामलों में 68- एफ एन.डी.पी.एस. एक्ट अधीन 11 और केस तैयार किए जा रहे हैं और इन्हें अन्य केसों की औपचारिकताएं मुकम्मल होने उपरांत प्रवानगी के लिए समर्थ अधिकारी को भेजे जाएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News