पैट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का विरोध,‘आप’ वालंटियर्ज का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 11:44 AM (IST)

अमृतसर (महेन्द्र): विश्व के अन्य कई देशों की तुलना में देश में पैट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि तथा लगातार बढ़ रही महंगाई के खिलाफ तथा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ शहरी प्रधान सुरेश शर्मा की नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के वालंटियर्ज ने चौक पुतलीघर में केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान आप वालंटियर्ज ने रोष मार्च भी निकाला।

आप के शहरी प्रधान सुरेश शर्मा ने कहा कि दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई के कारण आम लोगों का जीना ही मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई रोकने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि पहले नोटबंदी और उसके पश्चात बिना किसी ठोस योजना के लागू की गई जी.एस.टी. ने तो मध्यम वर्ग के लोगों की कमर ही तोड़ कर रख दी है।

डीजल-पैट्रोल को जी.एस.टी. के दायरे से बाहर रखना इस सरकार की देश के अमीर परिवारों एवं बड़े-बड़े उद्योगपतियों के साथ सांठ-गांठ साबित कर रही है। इसी तरह पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार भी मोदी सरकार के पदचिह्नों पर चलते हुए गरीबों का कचूमर निकाल रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार के आते ही लोगों को मिलने वाली सरकारी सुविधाएं बंद होनी शुरू हो गई हैं। 


शर्मा ने कहा कि पंजाब में पहले अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार में शामिल नेताओं की छत्रछाया में रेत-बजरी का माफिया चल रहा था। इसके खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें करने वाली कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही सब-कुछ भूल गई है और अब कांग्रेसी नेताओं की छत्रछाया में रेत माफिया राज कर रहा है। यही कारण है कि सत्ता परिवर्तन होने के बावजूद रेत-बजरी की कीमतें ज्यों की त्यों आसमान को छू रही हैं। 

इस दौरान डा. इन्द्रपाल, संजीव लांबा, रविन्द्र हंस, रविन्द्र सुल्तानविंड, अनिल मैनी सहित कई आप नेताओं ने कहा कि कितने हैरत की बात है कि हमारे देश से तेल (पैट्रोल-डीजल) खरीदने वाले बंगला देश सहित कुछ देश 35 से 47 रुपए प्रति लीटर तक तेल बेच रहे हैं, लेकिन हमारा देश जो उन्हें खुद तेल बेचता है, अपने देश के लोगों को 76 से 80 रुपए प्रति लीटर पैट्रोल बेच रहा है। हालात ये बनते जा रहे हैं कि पैट्रोल और डीजल की कीमतें बिल्कुल आस-पास पहुंच चुकी हैं। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ दिल्ली में आम आदमीं पार्टी की सरकार रोजाना नई से नई जन कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है, वहीं दूसरी तरफ हमारी केन्द्र तथा पंजाब की मौजूदा सरकारें सिर्फ अमीर घरानों की ही सरकारें बन कर रह गई हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी गरीबों तथा बेबस लोगों की आवाज को सड़क से लेकर लोक सभा में उठाने से पीछे नहीं हटेगी। इस मौके पर प्रदेश उप-प्रधान कुलदीप धालीवाल, प्रदेश अनुशासन कमेटी के प्रमुख डा. इन्द्रबीर सिंह निज्जर, हरभजन सिंह आदि उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News