7 सदस्यीय डैलीगेशन पहुंचा अमृतसर,दिव्यांग लोगों के लिए छोड़ा संदेश

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 02:45 PM (IST)

अमृतसरः फिजीकली चैलेंज्ड होना मुश्किल काम नहीं है, ऐसे लोग भी अपने जीवन में बहुत कुछ करके दिखा सकते हैं। रविवार को यहीं संदेश लेकर 7 सदस्यों का एक डैलीगेशन अमृतसर पहुंचा। इनमें दो सदस्य दिव्यांग हैं, जिन्होंने बाइक पर देश भ्रमण पर निकले हैं। इनके एक साथी मेजर वेणुगोपाल ने भी बाइक पर सवार हो उनका साथ देने का फैसला किया। वहीं चार सदस्यीय स्पोर्टिंग स्टाफ भी कार में इनके साथ पहुंचा है। रविवार को अमृतसर पहुंचने पर इन सभी ने श्री दरबार साहिब में माथा टेका और आगे के सफर के लिए निकल पड़े।

 

इस दल का मुख्य लक्ष्य दिव्यांग लोगों को संदेश देना है, जो समझते हैं कि वह अब जीवन में कुछ नहीं कर सकते। डैलीगेशन में ललित कुमार नटराजन और रवि चंद्रन, जो कि करीब 20 साल पहले एक हादसे के कारण दिव्यांग हो गए थे। एक्सीडेंट के बाद इनकी स्पाइनल कॉर्ड इंजरी हुई। चलना भी मुश्किल था, लेकिन इन दोनों ने देश भ्रमण करके संदेश देने की ठानी।
 

दल की अगवाई कर रहे ललित कुमार का कहना था कि बाइक रैली निकालने का मकसद स्पाइनल कॉर्ड इंजर्ड लोगों को जागरूक करना है। स्पाइनल इंजरी के बाद भी एक लाइफ है, उसे भी मजे से जीना चाहिए। वह बहुत भाग्यशाली हैं कि श्री दरबार साहिब पहुंचे हैं, क्योंकि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वह कभी यहां आएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि इस सफर के दौरान उन्हें बहुत परेशानी भी आई। करीब दस दिन वह होटलों में रुके, लेकिन किसी भी होटल में उन्हें व्हील चेयर जैसी सुविधा नहीं मिली। उन्हें तो शौच के दौरान बहुत परेशानी आई। इतना ही नहीं होटलों में रैंप तक नहीं था।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News