चुनाव से पहले पंजाब में विस्फोट,केजरीवाल का ट्वीट-सुखबीर हो गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2017 - 02:17 PM (IST)

जालंधरः चंडीगढ़ः पंजाब में कांग्रेस की चुनावी सभा के दौरान मंगलवार रात हुए कार में विस्फोट से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए । बताया जा रहा है कि कार में लगे सिलैंडर में विस्फोट हुआ है। हालांकि, मौके पर मिले एक प्रेशर कूकर के कारण विस्फोट की दूसरी वजह भी माना जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। विस्फोट बठिंडा के पास मोड़ में कांग्रेस उम्मीदवार हरमिंदर जस्सी की चुनावी सभा में हुई है।
 
विस्फोट होने की खबर ने चारों अौर अाग सुलगा दी है जिससे राजनीति में खलबली मचा दी है। विस्फोट  के बाद पार्टियां अारोप-प्रतिरोप पर उतर अाई हैं। इसी के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सी.एम.सुखबीर बादल पर अारोप लगाते हुए ट्वीट किया है कि पंजाब में हिंसा फैलाने के लिए सुखबीर बादल जिम्मेदार है। अगर पंजाब में शांतिपूर्वक चुनाव करवाने हैं तो चुनाव आयोग को उसे  गिरफ्तार करवा देना चाहिए।

हालात बिगाडऩे की कोशिशें : कैप्टन
पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि  कांग्रेस के रोड शो के पास हुए धमाके से पता चलता है कि कानून व्यवस्था की स्थिति कितनी बदतर हो चुकी है। इसलिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से राष्ट्रपति शासन के अधीन चुनाव करवाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि अकाली दल तथा आम आदमी पार्टी दोनों ही पंजाब के लिए खतरा हैं। इसलिए लोगों को इन दोनों पाॢटयों से सतर्क रहना चाहिए। ‘आप’  नेताओं के संबंध राष्ट्र विरोधी तत्वों से छिपे हुए नहीं हैं।  

उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा कि भटिंडा के मौड़ में हुए धमाके में हुई मौतों पर गहरा शोक और मृतकों के परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं विस्फोट में घायलों  के   जल्द स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं।


शांति बनाए रखें लोग : कमल शर्मा
मौड़ मंडी में हुए बम धमाके के मामले मेंभाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा ने कहा है कि पंजाब में शांति व्यवस्था को खराब करने की यह एक कोशिश है। 
अगर यह असल में ही बम बलास्ट है तथा किसी साजिश के तहत किया गया है तो पंजाब के लोगों को ऐसी ताकतों के खिलाफ शांति बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में शांतिमय चुनावों का इतिहास रहा है।

संजय सिंह, ‘आप’ नेता का कहना है कि अभी तक प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार घटना गैस सिलैंडर में हुए विस्फोट से हुई है। इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके। पीड़ित परिवारों  के  साथ मैं पूरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। 
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News