एस-6 कोच में सीटें बुक, ट्रेन आई तो उसमें कोच ही नहीं लगा

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 09:33 AM (IST)

जालंधर  (गुलशन): शुक्रवार को 3 घंटे देरी से जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची अकालतख्त एक्सप्रैस के यात्रियों को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब उन्हें कंफर्म सीट के बावजूद सीट के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा। 

जानकारी के मुताबिक सप्ताह में 2 दिन अमृतसर से चलकर कोलकाता जाने वाली अकाल तख्त एक्सप्रैस (12318) अमृतसर से जब 3 घंटे देरी से जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसमें एस-6 स्लीपर कोच नहीं लगा था जबकि कई यात्रियों के पास उस कोच की कंफर्म टिकटें थीं। कोच न मिलने पर यात्री कभी आगे तो कभी पीछे दौड़ते रहे। यात्रियों को भटकते देखकर ट्रेन के गार्ड ने उन्हें बताया कि अमृतसर में कोच खराब होने की वजह से ट्रेन में एस-6 कोच नहीं लग सका। उसने यात्रियों को जनरल कोच में बैठने के लिए कहा। यात्रियों ने कहा कि जनरल कोच पहले ही खचाखच भरा हुआ है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

ट्रेन चलने के समय यात्रियों को सीट न मिलने के कारण काफी अफ रा-तफरी का माहौल बना रहा। आनन-फानन में यात्री बड़ी मुश्किल से जनरल कोच में सवार हुए। ट्रेन में इतनी भीड़ थी कि कुछ यात्रियों को मजबूरन ट्रेन के शौचालय में खड़े होना पड़ा। इस दौरान यात्री रेल विभाग को कोसते हुए नजर आए। दूसरी तरफ  जानकारी के मुताबिक अकालतख्त एक्सप्रैस अमृतसर में वाशिंग लाइन पर पटरी से उतर गई थी जिसे काफी संघर्ष के बाद पटरी पर लाया गया। इसी चक्कर में ट्रेन लगभग 3 घंटे देरी से रवाना हुई। इस अलावा कर्मभूमि एक्सप्रैस 2 घंटे 40 मिनट,  अमृतसर-नई दिल्ली सुपर 6 घंटे, शहीद एक्सप्रैस 3 घंटे देरी से जालंधर सिटी स्टेशन पर पहुंची। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News