नोटिफेक्शन जारी होने के बावजूद कई स्कूलों के अध्यापक पहुंचे लेट,गिर सकती है गाज

Monday, July 17, 2017 10:40 AM
नोटिफेक्शन जारी होने के बावजूद कई स्कूलों के अध्यापक पहुंचे लेट,गिर सकती है गाज

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार की और से भले ही स्कूलों को नोटिफेक्शन जारी कर सभी टीचरों को 7:45 तक हाजिर होने के आदेश जारी कर दिए हो लेकिन अभी इसके बारे में टीचरों को ज्ञान कम होने के कारण टीचर नियत टाइम से कुछ देर से पहुंच रहे है।  पंजाब शिक्षा विभाग के सैक्रेटरी कृष्ण कुमार द्वारा सभी स्कूल मुखिया को नई हिदायते  जारी की  गई है कि रोजाना स्कूल प्रिंसीपल स्कूल लगने से 15 मिनट  पहले   पहुंचे और बच्चों को किसी विषय पर लेक्चर दे।  इस पर पंजाबकेसरी टीम ने पटियाला के सरकारी कन्या हैाई स्कूल अनारदाना चोक का रियल्टी टाईम चैक किया ।


सुबह 7: 30 बजे जब टीम पटियाला के इस स्कूल के बाहर टीचरों की हाजरी चैक करने के लिए पहुंची तो देखा कि 7:45 मिंट पर सिर्फ 2 टीचर ही स्कूल में इंटर हुए और बाकी के सभी टीचर 7:45 से 7:52 तक स्कूल में पहुंचे।


इस संबंध में हमने बाकायदा टीचर का एंट्री रजिस्टर भी चैक किया जिसमें ज्यादातर टीचरों की एंट्री टाइम 7:50 का ही था। इस संबंध में स्कूल  हेड से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें नोटिफिकेशन के बारे में जानकारी है । हमारे स्कूल के सभी टीचर 7:50 तक स्कूल में आ चुके थे सिर्फ एक टीचर लेट थे वह भी सड़क के टूटे होने के कारण।
 

वहीं जब भटिंडा में  टीम ने  परस  राम नगर शहीद सिपाही संदीप सिंह सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में जब दौरा किया गया तो देखा कि स्कूल के सभी अध्यापक  समय पर स्कूल में थे और हाजरी रजिस्टर भी सही पाया गया। इस बारे में जब स्कूल के प्रिंसीपल  मनदीप  कौर से बात की तो उन्होंने बताया कि उनका स्कूल में बच्चे ज्यादा और जगह कम इस लिए यह स्कूल दो शिफ्ट में लगता है और दोनों ही शिफ्टों में बच्चे और अध्यापक समय पर ही आते है।

 

उधर,अमृतसर में  कुछ अध्यापक सुबह 7:45 पर आए लेकिन अधिकतर अध्यापक लेट थे। इस मामले में जब पंजाब केसरी की टीम ने अमृतसर के सबसे बड़े  सरकारी स्कूल मॉल रोड का दौरा किया। यहां पर कुल 97 अध्यापक है। जब स्कूल की  प्रिंसीपल से बात की गई तब उनका कहना था की यह आदेश जारी  कृष्ण कुमार की तरफ से हुए थे और इस मामले में सभी को बता दिया गया था और आज उस के चलते पहले ही दिन अध्यापक 7:45 से 7:55 के बीच में  आए हैं  और कुछ अध्यापक 8 बजे के बाद आए हैं।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !