सैंट्रल व ब्रोस्टल जेलों के बाहरी रास्तों पर चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 04:32 PM (IST)

लुधियाना(स्याल): जेल प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर हो गया है। जेल सुपरिंटैंडैंट एस.पी. खन्ना द्वारा जहां समय-समय पर अधिकारियों/कर्मचारियों से मीटिंगें करके उन्हें मुस्तैदी से ड्यूटी निभाने के निर्देश दिए जा रहे हैं, वहीं सर्च अभियान भी चलाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, खन्ना ने पुलिस कमिश्नर से अपील करके जेल के आसपास पुलिस गश्त भी बढ़वाई है। ज्ञात रहे कि इस तरह का सख्त कदम जेल प्रशासन ने पिछले समय के दौरान जेल में मोबाइल फोन, नशा व वर्जित सामान मिलने की घटनाओं के बाद उठाया है। इसी कड़ी के तहत जेल प्रशासन द्वारा आज एक बार फिर सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान सैंट्रल जेल की बाहरी दीवार के अलावा ब्रोस्टल जेल की दीवार के साथ लगते रास्तों की भी चैकिंग की गई। सर्च अभियान में जेल गार्द, पैस्को व होमगार्ड के 50 के करीब कर्मचारियों ने भाग लिया। टीम की अगुवाई स्वयं एस.पी. खन्ना कर रहे थे। 

इन जगहों पर की चैकिंग : टीम ने ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल की बाहरी दीवार व जेल की तरफ आने वाले सभी रास्तों की भी चैकिंग की गई। जेल के आसपास लगती रिहायशी कालोनियों को जाते सभी रास्तों, जेल के बाहर स्थापित टावर और सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए टैंट की भी चैकिंग की। साथ ही ब्रोस्टल जेल की बाहरी दीवार के रास्तों को भी चैक किया गया। 

सुरक्षा कर्मियों को मुस्तैद रहने के निर्देश : एस.पी. खन्ना ने जेल के टावरों में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों को दिन-रात पूर्ण निगरानी रखने के लिए हिदायतें जारी कीं। उन्होंने रात्रि के समय टावरों पर लगी सर्च लाइटों की पूर्ण व्यवस्था के साथ एमरजैंसी बैटरी भी रखने को कहा। साथ ही वायरलैस सैट द्वारा किसी भी तरह की सूचना तुरंत देने के निर्देश भी दिए। 

दिन-रात पुलिस गश्त रहेगी : उन्होंने कहा कि जेल दीवार के बाहरी रास्तों पर एक पैट्रोलियम पुलिस वाहन 24 घंटे तैनात रहने के साथ दिन-रात के समय गश्त करेगा, ताकि किसी प्रकार की असामाजिक गतिविधि न हो सके। वहीं जेल के साथ कालोनियों को जाने वाले रास्तों पर कंटीली तार भी लगाई जा चुकी है, ताकि कोई निजी वाहन लेकर न जा सके। हालांकि कालोनीवासियों को पैदल आने-जाने में छूट है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News