दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, पति व ससुर ने मिलकर ली जान

6/25/2020 4:56:18 PM

तरनतारन(रमन): जिले के अधीन आते गांव पंखोपुर में दहेज को लेकर एक विवाहिता का कत्ल करने का मामला सामने आया है, जिसके तहत थाना चोहला साहिब की पुलिस ने पति सहित 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं और पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है। 

मंगल सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह निवासी वल्ला ने बताया कि उसकी बेटी गुररुप कौर की शादी साल 2014 में जगलाल सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी पंखोपुर के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही पति जगलाल सिंह और ससुर भगवान सिंह ने दहेज की मांग करते हुए उसकी बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया, जिसके बाद उनकी ओर से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान बेटी के ससुराल वालों को दिया गया, लेकिन उक्त दोनों ने इस सामान से खुश न होते हुए बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करनी शुरू कर दी। बीते दिन बेटी के घर से एक फोन आया कि उनकी बेटी की तबीयत बिगड़ गई है।

जब वह अपने परिवार के साथ बेटी के ससुराल पहुंचे तो देखा कि उसकी बेटी का शव खटिया पर पड़ा हुआ था और उसकी गर्दन पर रस्सी के निशान थे। इस पूरी घटना के बाद जब जगलाल सिंह से बातचीत करने की कोशिश की गई तो वह कोई जवाब नहीं दे सका और वह अपने पिता के साथ मौके से फरार हो गया। मृतका के परिवार का कहना है कि उक्त दोनों ने उनकी बेटी को दहेज ना देने की बात को लेकर फांसी लगाकर जान से मार दिया है और वह पुलिस प्रशासन से दोनों आरोपियों को काबू करने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं।  उधर, थाना चोहला साहिब की पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल से करवाकर शव को वारिसों के हवाले कर दिया। वहीं उक्त थाने के एस.आई. बलदेव राज ने मृतका के पिता के बयानों पर आरोपियों खिलाफ केस दर्ज कर अगली जांच शुरू दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

static