जेल ब्रेक कांड : जेल से मिले 5 लावारिस सिम, बढ़ाई गई सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 11:51 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): अमृतसर जेल ब्रेक कांड में फरार हुए 3 हवालातियों ने जहां जेल की सुरक्षा में सेंध लगा पुलिस के सुरक्षा तंत्र पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं 4 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस फरार हुए तीनों हवालातियों में से किसी एक का भी सुराग नहीं लगा पाई है। अब पुलिस हवालातियों के रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपा रही है। 

जेल में हुए इतने बड़े कांड के बाद भी पुलिस तीनों हवालातियों को हलके में ले रही है, जबकि यह तीनों अपराधी जेल की थ्री-लेयर सुरक्षा को तोडऩे के बाद करीब 21 फुट ऊंची दीवार फांद कर फरार हुए थे। फरारी के बाद अब तीनों हवालाती खुलेआम बाहर घुम रहे हैं। बेशक यह तीनों हवालाती पहले अपने घर गए थे और हो सकता है कि कुछ पैसा भी लेकर गए हो, मगर छिपने व दिन बिताने के लिए पैसों की किल्लत इनके आड़े आ सकती है और यही कारण है कि यह समाज के लिए एक बड़ा खतरा है। 

अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए तीनों हवालाती किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम भी दे सकते हैं, जिससे पुलिस बेखबर चल रही है। फिलहाल पुलिस की जांच में अभी तक तीनों हवालाती एक ही ठिकाने पर हैं, जिन्हें पकडऩे के लिए पुलिस प्रयास तो कर रही है, मगर यह तीनों शातिर बिना किसी संचार साधन के कहीं छिपे बैठे हैं। अगर जल्द ही इन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो हो सकता है कि पुलिस को इनके द्वारा सरेअंजाम दी गई कोई बड़ी वारदात का सामना करना पड़े। 

केन्द्रीय जेल फताहपुर ब्रेक कांड के बाद बेशक जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, मगर आज फिर औचक निरीक्षण के दौरान जेल में बंद हवालाती सुमनदीप सिंह निवासी फतेहगढ़ शुक्रचक्क के कब्जे से 5 अलग-अलग कंपनियों के सिम बरामद हुए। जिन्हें अवैध रूप से जेल परिसर में ले जाया गया था और इन्हें अपने इस्तेमाल में लाया जाना था। वहीं जेल ब्रेक व फरारी कांड के बाद जेल की सुरक्षा को ओर बढ़ा दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि जेल परिसर व टावरों पर कड़ा पहरा बिठाया गया है। हर अधिकारी को निर्देश हैं कि वह ड्यूटी के दौरान किसी तरह की भी कोताही न बरते और हर चीज को बड़ी बारीकी के साथ जांचे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News