घर में चल रही हैंडलूम की दुकान को लगी आग, लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 04:51 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, सुमित, टीनू): शहर की दशमेश नगरी में वीरवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि को घर में चल रही एक हैडलूम की दुकान को आग लग गई। इस घटना में बैठक में पड़ा लाखों रुपए का हैडलूम का समान और फर्नीचर आग की भेंट चढ़ने से राख हो गया। उधर इस घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक रमिंदर आवला भी प्रभावित परिवार को मिलने के लिए उनके घर पहुंचे और जहां उन्होंने सरकार द्वारा मुआवजा दिलाए जाने का भरोसा दिया। 

जानकारी देते हुए अमित कुमार ने बताया कि उसने अपने घर में पत्नी पायल को करीब 8 महीने पहले शिव शक्ति हैडलूम बैनर नीचे काम करवा कर दिया था और वीरवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि को करीब 2 बजे उसकी पत्नी को घर में कुछ जलने का अंदेशा हुआ तो उसने जब देखा तो बाहर वाले कमरे में आग की लपटें उठ रही थीं। जिस के बाद उन्होंने शोर मचाया और आस-पास लोग एकत्रित हो गए और सभी ने मिलकर आग बुझाने का काम शुरू किया। साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचित किया। परन्तु फायर ब्रिगेड के आने से पहले लोगों ने आग बुझाने के लिए हर संभव सहयोग किया परन्तु समान हैडलूम का होने के कारण और दीवारों में पीवीसी लगी होने के कारण आग की चपेट में पूरी तरह आ गया और साथ ही अंदर पड़ा फर्नीचर भी पूरी तरह जल गया। 

उसने बताया कि साथ बरामदे में मोटरसाइकिल और दो सिलेंडर भी पड़े थे और यदि वह समय पर न उठते तो कोई भी बड़ा धमाका भी हो सकता था। उसने बताया कि इस घटना करीब 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उनकी मांग है कि हमें सरकार की तरफ से बनता मुआवजा दिवाया जाए ताकि हम अपना रोजगार फिर से खड़ा कर सकें। उधर मौके पर पहुंचे विधायक रमिन्दर आवला ने पहले तो परिवार के पास से घटना की जानकारी ली और बाद में उनको भरोसा दिया वह जल्दी इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर के साथ बात करके सरकार से मुआवजा दिलाने की हर संभव कोशिश करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News