अमरीकी डॉजियर ने खोली पाक की पोलः वॉट्सऐप पर मिल रहे थे पठानकोट हमले के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2016 - 11:27 AM (IST)

नई दिल्लीः पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले को लेकर भारत को अमरीका से पाकिस्तान के खिलाफ एक मजबूत सबूत मिला है। अमरीका ने एन.आई.ए. को एक डॉजियर सौंपा है, जिसमें पठानकोट हमले से जुड़ी जानकारियां हैं। अमरीका  के दिए सबूतों से साबित होता है कि पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी।

अमरीका ने एन.आई.ए. को एक हजार पन्नों का डॉजियर सौंपा है जिसमे जैश-ए-मोहम्मद के सरगना कासिफ जान और चार फिदायीनों के बीच हुई बातचीत का ब्यौरा है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक अमरीका के डॉजियर में जैश- ए-मोहम्मद के आकाओं के बीच एक तय समय में हुई बातचीत भी दर्ज है।

डॉजियर में ये भी है कि कासिम जान वॉट्सऐप पर चैट करने के अलावा एक फेसबुक अकाउंट भी इस्तेमाल कर रहा था। ये फेसबुक अकाउंट उसी नंबर से जुड़ा हुआ था जिस नम्बर से हमलावरों ने एस.पी. सलविंदर सिंह का अपहरण करते समय पठानकोट से फोन किया था।

अखबार के मुताबिक हमले के पूरे समय तक जैश के चारों फिदायीन नासिर हुसैन, अबू बकर, उमर फारूख और अब्दुल कयूम 80 घंटे तक पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार सम्पर्क में थे। एन.आई.ए. ने अमरीका से चैट्स और अकाउंट्स का पूरा ब्यौरा मांगा था।

एन.आई.ए. के एक अधिकारी ने बताया कि इन कागजातों के मिलने से भारत का पक्ष और मजबूत होगा। इससे संयुक्त राष्ट्र की एजैंसी में मसूद अजहर को आतंकी घोषित किए जाने के लिए भारत की अर्जी को भी मदद मिलेगी। इस अधिकारी ने बताया कि यह बातचीत कुछ वैसी ही है जैसी 2008 में मुम्बई हमले से पहले लश्कर के आतंकियों के बीच हुई थी।

Related News

Breaking : चंडीगढ़ ग्रेनेड हमले में बड़ा खुलासा! पुलिस को मिले अहम सुराग

पंजाब के सभी सिविल अस्पतालों को जारी हुए नए निर्देश, पढ़ें...

भारत-पाक सरहद पर Retreat Ceremony देखने जाने वाले पहले पढ़ लें यह खबर

पंजाब के इस जिले के लोगों के लिए अहम खबर, नए दिशा-निर्देश जारी

Punjab : अध्यापकों व लैक्चरारों की TRANSFERS को लेकर UPDATE, जानें क्या हैं निर्देश

Teachers के तबादलो को लेकर जारी हुए नए निर्देश, जल्द करें ये काम

जालंधर में बाबा सोढल मेले को लेकर दुकानदारों को पंजाब सरकार के सख्त निर्देश

Ludhiana: नवनियुक्त नगर निगम कमिश्नर ने संभाला पदभार, दिए ये निर्देश

Festival Season के बीच Punjab Police को जारी हुए निर्देश, पढ़ें...

Ludhiana : सुविधा केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे नवनियुक्त कमिश्नर, कर्मचारियों को दिए ये निर्देश