सैंट्रल वेयर हाऊसिंग गोदाम के पीछे उगी झाडियों में लगी आग

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 10:36 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): शहर में जहां गर्मी कड़े तेवर दिखा रही है, वहीं आगजनी की घटनाएं रोजाना कहीं न कहीं घटित हो रही हैं। बुधवार सुबह 11 बजे के करीब ढाकी रोड स्थित सैंट्रल बेयर हाऊसिंग गोदाम के पीछे झाडियों में अचानक आग लग गई। इससे क्षेत्रवासियों व गोदाम कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। झाडिय़ों में लगी आग की लपटों को देखकर गेहूं की लिफ्टिंग कर रहे कर्मियों व मजदूरों ने अधिकारियों को इस संबंधी अवगत करवाया जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। 

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब उनका पानी खत्म हो गया तो वह जैसे ही जाने का प्रयास करने लगे तो गोदाम की दूसरी तरफ आग की लपटें निकलनी शुरू हो गईं। वहीं दोबारा आग की भीषणता को देखकर अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और थोड़ी देर बात एयरफोर्स से दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। जहां एक तरफ दमकल विभाग की ओर से आग पर काबू पाया जा रहा था, वहीं दूसरी तरफ तेज हवा चलने से आग ने दिशा बदलते हुए रिहायशी क्षेत्र की ओर रुख कर लिया। आखिरकार एयरफोर्स व निगम की गाडियों ने लगभग दो-ढाई घंटे के बाद आग पर काबू पाया । 

2 घंटे के बाद बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे
आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जब गोदाम के मैनेजर कार्तिक धवन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गोदाम के बिल्कुल पास रेलवे की लाइन लगती है। जहां पर कई बार लोग बीड़ी-सिगरेट पीते हुए नजर आते हैं, हो सकता है कि किसी व्यक्ति द्वारा फैंकी गई बीड़ी से ही उक्त आग लगी हो। इस दौरान गोदाम में कार्यरत कर्मचारी महिन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने बिजली विभाग को सूचना देने हेतु कई बार फोन किया लेकिन विभाग की ओर से उन्हें कोई रिस्पॉस नहीं मिला और 2 घंटे के बाद बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News