मांगें न मानी गईं तो पूरे पंजाब में किसान करेंगे चक्का जाम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 01:40 PM (IST)

मुकेरियां (नागला): किसानों द्वारा गन्ने की पिराई शुरू करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिया जा रहा रोष धरना आज चौथे दिन में शामिल हो गया। गत लगभग 30 घंटों से लगातार राष्ट्रीय राज मार्ग को जाम करके बैठे किसानों की आज भी न तो मिल मालिकों ने तथा न ही सरकार ने कोई बात सुनी जिसके चलते किसानों का गुस्सा लगातार बढ़ता चला जा रहा है।

आज के रोष धरने को संबोधित करते हुए पगड़ी  संभाल जट्टा के कन्वीनर कमलप्रीत काकी, महासचिव गुरप्रताप सिंह, सतनाम सिंह बागडिय़ा, जगदेव सिंह जग्गू ने कहा कि सरकार रणनीति बनाकर मिलों को चलाने के साथ-साथ हमारी बकाया अदायगी का भुगतान करे। उन्होंने कहा कि किसानों को जलील होकर पूरी रात्रि सड़कों पर बिस्तर लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि हमारे हकों की पूर्ति की जाए ताकि हम अपनी गन्ने की फसल को बर्बाद होने से बचाकर गेहूं की फसल की बिजाई कर सकें।

उन्होंने इस अवसर पर चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने हमारी शीघ्र सुनवाई न की तो वह पूरे पंजाब में गन्ने की ट्रालियां सड़कों पर बिखेर कर चक्का जाम करने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि वे पूरे परिवारों सहित संघर्ष में शामिल होकर सरकार की नाक में दम कर देंगे। इस संबंधी जब एस.डी.एम. अदित्य उप्पल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शाम 5 बजे तक चंडीगढ़ में हुई बैठक संबंधी उन्हें कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News