बंद हो प्लास्टिक के लिफाफों का प्रचलन : निगम ने दिया 2 सप्ताह का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 12:51 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): शहर में भारी प्रदूषण फैला रहे प्लास्टिक के लिफाफों का प्रचलन बंद करने का नगर निगम ने 2 सप्ताह का नोटिस दिया है। नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह ने लिफाफा विक्रे ताओं के साथ बैठक के दौरान स्पष्ट किया कि 30 सितम्बर तक लिफाफों का स्टाक खत्म करके बिक्री बंद की जाए। इसके पश्चात निगम सख्ती से पेश आएगा। चैकिं ग के दौरान अगर किसी विक्रे ता के पास स्टाक पाया गया तो इसे जब्त कर बनते जुर्माने वसूले जाएंगे। उन्होंने उपभोक्ता वस्तुओं तथा फल व सब्जी विक्रे ताओं से भी अपील की कि वे निर्धारित तारीख तक इन लिफाफों का इस्तेमाल बंद करें। 

इस बैठक में प्रमुख थोक विक्रेताओं के साथ-साथ सामाजिक संगठन नई सोच, करवट एक बदलाव, ज्ञानम, परफैक्ट वैल्फोयर सोसायटी के अलावा शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में कमिश्नर बलबीर राज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू  किए गए स्वच्छ भारत अभियान मिशन के तहत सरकार द्वारा प्लास्टिक के लिफाफों पर पाबंदी लगाई गई है। 

उन्होंने शहर निवासियों से भी अपील की कि वे अपना खाने-पीने का सामान खरीदते वक्त प्रदूषण रहित कैरी बैग्ज का ही इस्तेमाल करें। उन्होंने बताया कि इस संबंधी सामाजिक संगठनों के सहयोग से शहर भर में जागरू कता मुहिम भी शुरू  की गई है। बैठक में निगम के सुपरिंटैंडैंट अमित कुमार, चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर नवदीप शर्मा, इंस्पैक्टर संजीव अरोड़ा व संजीव कुमार आदि भी मौजूद थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News