सख्त हुआ निगम: 2000 कॉमर्शियल प्रापर्टीज के पानी के कनेक्शन होंगे कट

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 11:32 AM (IST)

जालंधर (सोमनाथ): पानी के बिलों की वसूली को लेकर नगर निगम लगातार सख्ती बरत रहा है और इसके लिए बकायदा फ्लाइंग स्क्वायड टीम का गठन किया गया है। यह टीम करीब 3 सप्ताह से बिल वसूली के काम में जुटी हुई है और निगम को इसके सार्थक परिणाम मिल रहे हैं।
फिलहाल नगर निगम का कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज की तरफ ध्यान है जो करोड़ों रुपए के पानी के बिल दबाकर बैठी है। हालांकि कोरोनाकाल के चलते नगर निगम ने बिल वसूली में काफी ढील दे रखी थी लेकिन हर वर्ष की तरफ पानी के बिल कलैक्शन का टार्गेट पूरा होते नहीं देख निगम ने सख्त रुख अपनाया है और इसी के चलते 2000 कमर्शियल प्रापर्टीज के कनैक्शन काटे जाएंगे।

तीन सप्ताह में 72,61,000 रुपए की बिल वसूली
नगर निगम के सुपरिंटैंडैंट मनीष दुग्गल ने बताया कि वाटर सप्लाई की रिकवरी बढ़ाने और रिकवरी का लक्ष्य हासिल करने के लिए निगम की तरफ से विभाग के चार टैक्नीकल कर्मचारियों की फ्लाइंग स्क्वायड टीम का गठन किया गया था। टीम का काम जोन वाइज मोहल्लों में जाकर बिल रिकवरी करनी थी। सुपरिंटैंडैंट ने बताया कि करीब तीन सप्ताह में ही टीम द्वारा बेहतर काम करते हुए डिफाल्टरों से 72,61,000 रुपए की बिल वसूली की गई। हालांकि टीम द्वारा बिल का भुगतान नहीं करने पर 11 प्रॉपर्टीज के कनैक्शन भी काटने पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि शहर में हजारों ऐसी प्रॉपटीज है जो करोड़ों रुपए पानी के बिलों की राशि दबाकर बैठी है, जिसका असर शहर के विकास पर पड़ता है लेकिन अब निगम की तरफ से कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। फिलहाल निगम ने करीब 2000 कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज की लिस्टें तैयार कर ली हैं और आगे भी लिस्टें तैयार हो रही है। ये 2000 वे प्रॉपटीज हैं जिनसे नगर निगम ने एक-एक लाख रुपए से ज्यादा के बिलों की वसूली करनी है। एक अनुमान के अनुसार 2000 लाख रुपए से ज्यादा तो इन्हीं की तरफ बकाया राशि खड़ी है।

सेवा ली है तो भुगतान भी करना होगा
वाटर सुपरिंटैंडैंट ने बताया कि कोरोनाकाल में कामकाज बंद होने के कारण लोगों को बिल वसूली में राहत दी गई थी लेकिन बहुत सी ऐसी प्रॉपर्टीज हैं जो इस राहत का बिल न भरकर अब नजायज फायदा उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि जब आप ने निगम से सेवा ली है तो उसका भुगतान करना भी फर्ज है।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News