चंद पैसों के चक्कर में मासूमों की जान खतरे में डाल रहे ऑटो/टैंपो वाले

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 09:10 AM (IST)

जालंधर(वरुण): चंद पैसों के लालच में ऑटो/टैंपो चालक मासूम बच्चों की जान खतरे में डाल रहे हैं। लगातार स्कूली बच्चों के साथ हो रहे हादसों के बावजूद स्कूल प्रबंधक आंखें मूंदे बैठे हैं। स्कूल प्रबंधकों को ट्रैफिक पुलिस ने 2 दिन पहले ही नोटिस जारी किया था लेकिन स्कूल प्रबंधकों का ओवरलोडिड ऑटो/टैंपो पर कोई ध्यान ही नहीं। ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को टी.वी. टावर व डिफैंस कालोनी में नाकाबंदी कर स्कूली बच्चों के ओवरलोडिड ऑटोज के चालान काटे। यह कार्रवाई स्कूलों में छुट्टी होने के बाद की गई ताकि पेपर देने में बच्चे लेट न हों। 

PunjabKesari, Auto owners endangering lives of innocent people

हैरानी की बात है कि नाकाबंदी दौरान जितने भी ऑटो रोके गए वे अलग-अलग स्कूलों से बच्चों को लेकर आ रहे थे और स्कूल प्रबंधकों के ही थे लेकिन ऑटोज पर स्कूल का नाम नहीं था और बच्चे भी ज्यादा बिठाए हुए थे। ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे दर्जन भर ऑटोज के चालान काटे। लगातार हो रही कार्रवाई के बावजूद बुधवार को भी बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने जा रहे ऑटोज/ टैंपो ओवरलोडिड दिखे। ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई का ऐसे ड्राइवरों पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि ये अंदरूनी इलाकों से ऑटो निकाल लेते हैं और पुलिस नाके से बच जाते हैं। इन ऑटो/टैंपो में इतने बच्चे सवार थे कि अगर अचानक ब्रेक लगती तो बच्चे वाहन से गिर जाते और पीछे से आ रहे वाहन की चपेट में भी आ सकते थे। साफ है कि स्कूल प्रबंधकों व ऑटो/टैंपो के ड्राइवरों को बच्चों की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं दिख रहा। 

PunjabKesari, Auto owners endangering lives of innocent people

बच्चा अगर ओवरलोडिड वाहन में आता है तो अभिभावक पुलिस को दें शिकायत : गगनेश 
उधर ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार का कहना है कि अभिभावकों को आगे आने की जरूरत है। अगर उनका बच्चा ओवरलोडिड ऑटो/टैंपो में आता है तो इसकी शिकायत स्कूल प्रंबधकों से करें। ट्रैफिक पुलिस लगातार अपना काम कर रही है लेकिन बच्चों की सुरक्षा के लिए अभिभावक व स्कूल प्रबंधक जिम्मेदाराना रवैया अपनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News