गुरु रविदास मंदिर गिराने के विरोध में 6 सितंबर को दोआबा बंद का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 10:18 PM (IST)

जालंधर: दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में गुरु रविदास मंदिर तोडऩे जाने के विरोध में मंगलवार को जालंधर में सिख समुदाय और अनुसूचित जाति के लोगों ने मिलकर रोष मार्च निकाला तथा प्रदर्शनकारियों ने छह सितंबर को पंजाब के दोआबा क्षेत्र में बंद का ऐलान किया हैं। यह रोष मार्च शहर के जीटीबी नगर गुरुद्वारा साहिब से शुरू होकर गुरु रविदास चौक तक निकाला गया। 

इस रोष मार्च में सिख समुदाय के लोगों के अलावा अनुसूचित जाति की कई जत्थेबंदियां, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर, दल खालसा समेत कई धार्मिक संगठन शामिल हुए। सभी प्रदर्शनकारियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर विरोध जताया और चेतावनी दी है कि दिल्ली के तुगलकाबाद में तोड़े गए मंदिर का पुननिर्माण करवाया जाए। इस प्रदर्शन में बसपा कार्यकत्र्ता भी शामिल हुए। रोष मार्च में पहुंचे शिअद अमृतसर के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि समूह अनुसूचित समाज और सिख भाईचारे की तरफ से छह सितंबर को पंजाब के दोआबा क्षेत्र को बंद करवाने की घोषणा की गई हैं। 

उन्होंने कहा कि भीम सेना, टाइगर फोर्स, भिंडरावाला फोर्स इत्यादि मिलकर बंद को सफल बनाएंगे। सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि गढ़शंकर से बसपा के पूर्व विधायक शिंगारा राम सहूंगड़ा को भी झूठे मामले में फंसाया गया है इसलिए उसको भी रिहा किया जाए। उल्लेखनीय है कि हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में शिंगारा राम सहूंगड़ा को गिरफ्तार किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News