रिफ्लैक्टर व साईन बोर्ड न लगे होने के कारण दिल्ली से आई ब्रीजा गाड़ी रेलिंग से टकराई

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:10 AM (IST)

जालंधर(वरुण): एन.एच.ए.आई.  की लापरवाही के कारण जालंधर -फगवाड़ा हाईवे पर देर रात हादसा हो गया। साईन बोर्ड, रिफ्लैक्टर या फिर ब्ंिलकर न लगे होने के कारण भूरमंडी के पास आर्मी गेट के सामने से सिटी के लिए कट लेते हुए दिल्ली से आई ब्रीजा गाड़ी रेलिंग से टकरा गई। गनीमत रही कि एन.एच.ए.आई. की इस लापरवाही के कारण किसी की जान नहीं गई, लेकिन गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। 

ट्रैफिक पुलिस के इंस्पैक्टर रमेश लाल ने बताया कि सोमवार देर रात डेढ़ बजे दिल्ली से सिटी की तरफ कट ले रही ब्रीजा गाड़ी रिफ्लैक्टर, साईन बोर्ड व ब्लिंकर न होने के कारण रेलिंग से टकरा गई थी। 
वहीं देर रात ही कार सवारों ने अपने जानकार बुलाए और गाड़ी समेत चले गए लेकिन सुबह जब ट्रैफिक पुलिस को इस हादसे की सूचना मिली तो ट्रैफिक पुलिस ने एन.एच.ए.आई. को तुरंत रिफ्लैक्टर, साईन बोर्ड व ङ्क्षब्लकर लगाने को कहा। देर शाम तक ऐसा नहीं हुआ तो ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे सभी कटों पर रिफ्लैक्टर लगा दिए जबकि हादसे वाले प्वाइंट पर ङ्क्षब्लकर भी लगाया। डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा का कहना है कि ऐसे और हादसे न हों, इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने बिना देरी अंधेरा होने से पहले ही रिफ्लैक्टर लगा दिए लेकिन यह काम एन.एच.ए.आई. का था। उन्होंने कहा कि ऐसे अन्य भी कई प्वाइंट हैं जिन पर ट्रैफिक पुलिस ने अपने फंड से पैसे खर्च करके साईन बार्ड व रिफ्लैक्टर लगाए हुए हैं।

साईन बोर्ड न होने के कारण बढ़ रही परेशानी
पी.ए.पी. चौक से लेकर रामामंडी फलाइओवर दोनों तरफ से साईन बोर्ड की कमी है। कुछ साईन बोर्ड लगे भी हैं लेकिन साईज छोटा होने के कारण उन पर किसी की नजर नहीं पड़ती, जिस कारण लोग भटक कर या तो सर्विस लेन पर आ जाते हैं या फिर फलाईओवर पर चढ़ जाते हैं। नतीजा यह निकलता है कि फलाईओवर पर चढऩे वाले वाहन उसी रास्ते से गाड़ी को बैक करने लगते हैं जो हादसे का शिकार हो  जाते हैं। धुंध से पहले अगर साईन बोर्ड न लगाए गए तो काफी खतरनाक सड़क हादसे हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News