मृत भाई के साइन खुद करके बेचा प्लाट, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

10/22/2019 3:17:34 PM

जालंधर(कमलेश): थाना बारादरी ने मृत व्यक्ति के साइन कर प्लाट को बेचने वाले भाई, पिता, नंबरदार व प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

एस.एच.ओ. बारादरी ने बताया कि सोढी राम निवासी धनाल खुर्द ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनके बड़े भाई सतपाल की 2008 में मौत हो गई थी। मौत के कुछ दिनों बाद ही उनके दूसरे भाई बलदेव राज ने खुद को सतपाल बता मालको तराड़ में स्थित 14 मरले के प्लाट को बेच दिया। प्लाट को बेचने के लिए उसने तहसील में सतपाल के साइन भी किए। सतपाल ने इस धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए पिता अमर चंद को भी बहकावे में ले लिया था। इसके अलावा नंबरदार सुरिन्द्र सिंह, प्रॉपर्टी डीलर मोहन लाल निवासी वडाला ने भी इस धोखाधड़ी में बलदेव का साथ दिया।

सोढी राम का दावा है कि वे तीनों भाई अपने पिता के साथ जर्मनी में रहते थे और उन्होंने विदेश में कमाए पैसों से कई जायदादें साथ मिलकर पंजाब में खरीदी थीं और मालको तराड़ में खरीदे गए प्लाट में भी सभी का हिस्सा था, लेकिन बलदेव ने उनके साथ धोखा करते हुए उनका हक मार लिया और विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। आरोप है कि बलदेव ने प्लाट को बेच कर मिले पैसों से अपने बेटे को विदेश भेज दिया है। पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी बलदेव राज, अमर चंद, सुरिन्द्र सिंह, मोहन लाल के खिलाफ धारा 419, 420, 465, 467, 468, 471, 474, 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Edited By

Sunita sarangal

Related News