श्री गुरू नानक देव जी के पावन स्थान को गिराने के विरोध में ओडिशा सरकार का विरोध

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:35 AM (IST)

जालंधर(महेश): श्री गुरू नानक देव जी के पावन स्थान को गिराए जाने पर बहुजन फ्रंट पंजाब ने ओडिशा सरकार का कड़ा विरोध किया और इस संबंध में राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी जिलाधीश जालंधर को दिया जो कि तहसीलदार शीशपाल ने प्राप्त किया। इस मौके पर बहुजन फ्रंट के बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे। फ्रंट के नेताओं सुखविन्द्र कोटली, रमेश कुमार चौहकां, जस्सी तल्हन, जगदीश दीशा, मनदीप जस्सल, रमन माही, बलविन्द्र बुग्गा, कमलजीत खोथड़ां, सुखदेव सुक्खी बल्लां, देस राज मल्ल, बलविन्द्र बंगा व दिलबाग सल्लन ने संयुक्त रूप से कहा कि श्री गुरू नानक देव जी ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा व समाज की उन्नति के लिए अर्पण कर दिया व समाज की बेहतरी के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया, लेकिन ओडिशा सरकार ने गुरू जी के पावन स्थान को गिरा कर पूरे समाज की भावनाओं को भारी ठेस पहुंचाई है। 

सुखविन्द्र कोटली व रमेश कुमार चौहकां ने कहा कि बहुजन फ्रंट मांग करता है कि गुरू नानक देव जी के पावन स्थान को दोबारा बनाया जाए क्योंकि यह उनकी चरण-स्पर्श प्राप्त धरती है। इस स्थान से करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। इसी दौरान बहुजन फ्रंट पंजाब की बैठक में जहां पिछले दिनों से चल रहे संघर्ष दौरान किए कामों पर चर्चा की गई, वहीं आने वाले दिनों में किए जाने वाले संघर्ष की रूपरेखा तैयार करते हुए 111 सदस्यीय वर्किंग कमेटी का भी गठन किया गया। 

उन्होंने कहा कि संत समाज द्वारा घोषित किए जाने वाले प्रोग्राम को इस कमेटी द्वारा लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज के हित के लिए हर समय यह कमेटी आंदोलन के लिए तैयार रहेगी। इस मौके पर वरण कलेर, कुलविन्द्र बैंस, कमल तल्हन, धर्मपाल, सीतल सिंह ढंडा, संजीव भुल्लाराई, नरेन्द्र लेख, हरभजन खुरला किंगरा, रोशन सौंधी, भगत राम जैतेवाली, भुल्ला राम महेड़ू, सुशील कुमार, बाबा अमरजीत, सतीश जस्सल, टेक चंद खुरला किंगरा, शीतल सिंह, राज कुमार, हुसन लाल व पवन कुमार भी मौजूदा थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News