प्रवासी मजदूरों से लेबर रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 12:27 PM (IST)

जालंधर(मृदुल): कोरोना वायरस के चलते जहां एक ओर पूरे देश में प्रवासी मजदूर अपने राज्यों में जाने के लिए पलायन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ शातिर लोग प्रवासी मजदूरों को ठगने के लिए नए-नए तरीके खोज रहे हैं। थाना रामामंडी की पुलिस ने ऐसे ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। आरोपियों ने रामामंडी के अंतर्गत आते सूर्या इंक्लेव, काजी मंडी व अन्य इलाकों में प्रवासी मजदूरों से ठगी की है। 

एस.एच.ओ सुलक्खण सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जालंधर में प्रवासी मजदूरों से पंजाब सरकार द्वारा दूसरे राज्य में जाने के लिए वैबसाइट द्वारा होने वाली लेबर रजिस्ट्रेशन के नाम पर 100-100 रुपए लिए जा रहे हैं, जबकि यह रजिस्ट्रेशन बिल्कुल मुफ्त है। यही नहीं उक्त आरोपियों ने मजदूरों को यह कहकर भी पैसे ऐंठे कि अगर वे लेबर रजिस्ट्रेशन करवाएंगे तो  कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनधन खाता योजना के तहत उनके खातों में 6500 रुपए भी डाले जाएंगे। इस बदहाली के माहौल में कई भोले-भाले मजदूरों ने उनसे रजिस्ट्रेशन करवा ली और 100 रुपए रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर ठगों ने पैसे ठग लिए। इसके बाद जब इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ तो पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इन शातिर ठगों को पकड़ लिया। 

पकड़े गए आरोपियों की पहचान सरबजीत सिंह निवासी मॉडल हाउस और शिव कुमार निवासी अमरीक नगर के रूप में हुई है। आरोपी सरबजीत सिंह के पास से 1600 रुपए, 4 मैसेज रसीदों का प्रिंट (जोकि प्रवासी मजदूरों को देने के लिए रखा था), एक मोबाइल फोन। वहीं आरोपी शिव कुमार से 1100 रुपए, 3 मैसेज रसीद के पिं्रट और एक मोबाइल फोन बरामद किए हैं। एस.एच.ओ के मुताबिक दोनों आरोपियों को रोशन लाल के भट्ठे पर से गिरफ्तार किया गया है। आज उनका रिमांड लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Related News

Recommended News