94.97 एकड़ का इंतकाल ट्रस्ट के नाम न चढने से सरकार को रैवेन्यू लॉस

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 10:50 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): 2011 में लांच की गई इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की 94.97 एकड़ स्कीम के अधिकतर हिस्से का इंतकाल ट्रस्ट के नाम पर अभी तक नहीं चढ़ पाया है जिसके चलते सरकार को रैवेन्यू लॉस हो रहा है। कई प्लाट होल्डर रजिस्ट्री करवाना चाहते हैं लेकिन रिकार्ड अपडेट न होने के चलते प्लाट होल्डरों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है। ट्रस्ट में पटवारी न होने के चलते खसरा नंबर नहीं मिल पा रहे और इंतकाल चढ़ाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। इस संबंध में ट्रस्ट कर्मचारी कई बार तहसील में चक्कर लगा चुके हैं ताकि इंतकाल चढ़ाया जा सके लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है। 

ट्रस्ट ठेके पर पटवारी रखने जा रहा है, जिसके बाद ट्रस्ट की इस मुश्किल का समाधान हो पाएगा। ट्रस्ट में पटवारी के रिटायर्ड होने के बाद लंबे अर्से तक पटवारी नहीं रखा गया। इस उपरांत अधिकारियों ने कोशिश करके एक पटवारी को ठेके पर रखा लेकिन इसके लिए सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। उक्त पटवारी कई माह ट्रस्ट में काम करता रहा लेकिन उसे तनख्वाह नहीं मिल पाई जिसके चलते उक्त पटवारी ने काम पर आना छोड़ दिया है। लंबे अर्से से अब ट्रस्ट बिना पटवारी के काम चला रहा है। ट्रस्ट अब टैंडर के जरिए पटवारी की ठेके पर भर्ती करेगा। वहीं ट्रस्ट द्वारा 94.97 एकड़ सूर्या एन्क्लेव एक्सटैंशन स्कीम के 500 गज के प्लाट होल्डरों को पोजैशन देने का काम शुरू कर दिया गया है।  जल्द ही वहां पर निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। ट्रस्ट अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में सोमवार को तहसीलदार के साथ मुलाकात करके खसरा नंबर निकलवा कर इंतकाल ट्रस्ट के नाम पर चढ़ाने की बात की जाएगी ताकि लोगों की रजिस्ट्रियां होने का काम हो सके। 

सूर्या एन्क्लेव की समस्याओं बारे ई.ओ. को मैमोरैंडम 
भाजपा पार्षद शैली खन्ना ने इस संबंध में  ट्रस्ट की ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी के साथ मुलाकात करके उन्हें सूर्या एन्क्लेव, गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू की समस्याओं से अवगत करवाया। उन्हें मांग पत्र सौंपा गया है जिसमें बताया गया है कि पिछले लंबे अर्से से सूर्या एन्क्लेव की सड़कें नहीं बन पाई हैं जिसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।शैली खन्ना ने कहा कि इलाके में स्ट्रीट लाइटें लंबे अर्से से बंद पड़ी हैं जिसके चलते महिलाओं के लिए सैर इत्यादि करना आसान नहीं रहा। ट्रस्ट की ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी ने कहा कि ट्रस्ट जल्द ही टैंडर कॉल करके सड़कों का निर्माण शुरू करवाएगा। 

राज जनोत्रा बन ही गए सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर 
ट्रस्ट के सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर का चार्ज पिछले दिनों राज जनोत्रा को दिया गया, लेकिन ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी द्वारा उन्हें एक्सीयन कह कर ही सम्बोधित किया जाता रहा। आज वकीलों के पैनल के साथ चली ट्रस्ट की मीटिंग के दौरान ई.ओ. ने राज जनोत्रा को एस.ई. (सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर) कह कर सम्बोधित किया। बताया जाता है कि जब दोनों अधिकारी फगवाड़ा में तैनात थे तो ई.ओ. सुरेन्द्र कुमारी ने राज जनोत्रा की एस.डी.ओ. के पद से एक्सीयन के पद पर प्रोमोशन होने के बाद भी कई साल उन्हें एस.डी.ओ. कह कर ही सम्बोधित किया। आज जब उन्होंने राज जनोत्रा को एस.ई. कहा तो ट्रस्ट कर्मचारी चुटकी लेकर बोले कि राज जनोत्रा आखिर बन ही गए एस.ई.। 

swetha

Related News

हड़ताल पर गए जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के कर्मचारी, जानें क्या है मामला

Jalandhar : इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन व 3 क्लर्कों पर FIR दर्ज,  हैरान कर देगा पूरा मामला

जालंधर के नामी एजैंट की गुंडागर्दी, ऑफिस में आए क्लाइंट का किया ये हाल

Punjab में निकली सरकारी नौकरियां, ऐसे करे Apply

जालंधर में बाबा सोढल मेले को लेकर दुकानदारों को पंजाब सरकार के सख्त निर्देश

Punjab: बंद रहेंगे School-कॉलेज और सरकारी दफ्तर, जानें कब और क्यों...

जालंधर में स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, बंद रहेंगे कालेज और सरकारी दफ़्तर भी, जानें कब और क्यों

कैंसर से जूझ रहे पंजाब के लोगों को मिलेंगी अब सस्ती दवाएं, सरकारी ने दी इतनी राहत

अब नहीं लगाने पड़ेंगे पुलिस थानों के चक्कर, पंजाब सरकार ने दी बड़ी राहत