खुले में शराब पीने वालों पर कंसा शिकंजा, मामला पहुंचा थाने

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 01:44 PM (IST)

जालंधर: पेटी क्राइम को रोकने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर शराब का सेवन करने वाले लोगों पर शिकंजा कंसना शुरू कर दिया है। कमिश्नरेट पुलिस के सभी थानों के एस.एच.ओज़. व उनकी टीमें जहां जहां लोग सड़कों, चौराहों या पार्क में शराब का सेवन करते हैं, वहां पर रेड करके उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। फुटपाथ से लेकर गाड़ियों के अंदर शराब पीने वालों पर एफ.आई.आर. दर्ज की जा रही है।

हाल ही में सी.पी. स्वप्न शर्मा ने शहर के क्राइम का रिव्यू लेकर एस.एच.ओज़. व अन्य अधिकारियों से मीटिंग की थी। शहर में ज्यादातर क्राइम नशे के कारण होता मिला जिसके चलते शराब से शुरूआत करते हुए सख्ती शुरू कर दी गई। जितना लोग सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीते थे, उतने ही विवाद, झगड़े आदि होते थे जबकि नशे की हालत में ही स्नैचिंग जैसी वारदातों को भी अंजाम दिया जाना पाया गया था। ऐसे में एस.एच.ओज़ को सख्त हिदायतें दी गई कि जो भी सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीता है बिना किसी दबाव के उन्हें पकड़ कर कानूनी कार्रवाई की जाए। बीते चार दिनों की बात करें तो कमिश्नरेट पुलिस ने दो दर्जन के करीब एफ.आई.आर. दर्ज करके कई लोगों को गिरफ्तार किया।

बीते चार दिनों की बात करें तो पुलिस ने अलग अलग स्थलों पर रेड करके रोहित और सूरज निवासी थ्री स्टार कालोनी, पी.पी.आर. मार्कीट में रेड करके हरकृष्ण सिंह उर्फ विष्णु निवासी प्रीत नगर कपूरथला, दीपक मल्होत्रा निवासी संतपुरा कपूरथला, जतिन शर्मा निवासी न्यू माडल हाऊस, विवेक सैक्यूल उर्फ विक्की निवासी जालंधर हाईट्स वन और कुलबीर सिंह व मानव अरोड़ा दोनों निवासी जी.टी.बी. नगर को पी.पी.आर. मार्कीट में ही अमृतसर रसोई के बाहर टेबल पर शराब पीते गिरफ्तार किया गया।

इसी तरह सहदेव मार्कीट में से राजीव कुमार निवासी चौगिट्टी को सहदेव मार्कीट से, चेतन निवासी तेज मोहन नगर को मास्टर तारा सिंह नगर, अमनदीप साही निवासी बस्ती पीरदाद को पुड्डा ग्राऊंड से और रमेश उर्फ रवि निवासी फगगू मोहल्ला को गढ़ा इलाके में शराब के अंदर शराब पीते गिरफ्तार किया गया है। एस.एच.ओज़ भी लगातार अपने अपने इलाके में चैकिंग कर रहे हैं। जहां भी अवैध तरीके से सार्वजनिक स्थलों पर शराब पिलाई जा रही हैं वहां चैकिंग की जा रही है। थाना सात के प्रभारी मुकेश कुमार वीरवार को भी पी.पी.आर. मार्कीट में चैकिंग की। अगर ऐसी ही पुलिस की सख्ती जारी रही तो आने वाले कुछ दिनों में ही शहर की लॉ एंड आर्डर की व्यवस्था चमकती दिखेगी क्योंकि काफी लंबे समय से सड़कों के किनारों से लेकर फुटपाथों पर सरेआम शराब पीते लोग सिटी की लॉ एंड आर्डर की स्थिती को मुंह चिढ़ा रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News