Jalandhar: शहर में जल्द होगा कूड़े की समस्या से निपटारा, कैबिनेट मंत्री ने की ये पहलकदमी

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 11:29 AM (IST)

जालंधर: कूड़ा प्रबंधन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने शहर में से कूड़ा एकत्रित करने के लिए हाइड्रोलिक लिफ्ट सिस्टम के साथ लैस 14 ई- वाहनों की शुरुआत की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह वाहन गीले- सूखे कूड़े को अलग- अलग इकट्ठा करेंगे और कूड़े के उचित निपटारे को यकीनी बनाएंगे। उन्होंने घोषणा की कि शहर में ऐसे 100 वाहन जल्द ही चालू किए जाएंगे, जिससे शहर में सफ़ाई अभियान को बढ़ावा मिलेगा।

PunjabKesari

कैबिनेट मंत्री ने जालंधर नगर निगम में डिजिटल तहबाजारी प्रणाली की शुरुआत भी की, जिससे रेहड़ी मालिक फीस की अदायगी क्यू आर कोड्स के द्वारा कर सकेंगे। इससे भुगतान प्रणाली और उचित एंव पारदर्शी बनेगी। अपने दौरे दौरान मंत्री ने सफाई कर्मचारियों के लिए लगाए गए मेडिकल कैंप का निरीक्षण भी किया और जालंधर नगर निगम द्वारा इन कामगारों को ई- श्रम पोर्टल अधीन रजिस्टर करने के यत्नों की प्रशंसा की। इसके इलावा उन्होंने शहर की सफाई को बनाए रखने में सफाई कर्मचारियों की महत्ता को बताते हुए उनके लिए नई पैन्शन स्कीम और आई.एच.आर.एम.एस जैसे लाभ के प्रबंधों के बारे में बताया।

इस मौके विधायक महिंद्र भगत, पंजाब सफ़ाई कर्मचारी कमिश्न के चेयरमैन चंदन ग्रेवाल, ज़िला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह, कमिश्नर नगर निगम गौतम जैन, अतिरिक्त कमिश्नर अमरजीत बैंस, ज्वाईंट कमिश्नर पुनीत शर्मा, आप नेता दिनेश ढल्ल आदि मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News