सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफर्मों पर भी एयरपोर्ट की तरह लगेंगी एल.ई.डी. स्क्रीनें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 10:56 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): एयरपोर्ट की तर्ज पर अब सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों पर भी विज्ञापनों के लिए एल.ई.डी. स्क्रीनें लगी नजर आएंगी। जानकारी के मुताबिक इसके लिए फिरोजपुर मंडल के कमर्शियल विभाग द्वारा एक प्राइवेट कंपनी को करीब 2.5 करोड़ रुपए में ठेका अलॉट कर दिया गया है।

प्राइवेट कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा रेलवे अधिकारियों को साथ लेकर स्टेशन का सर्वे किया गया ताकि तय किया जा सके कि किस प्लेटफार्म पर कितनी स्क्रीनें लगनी हैं। जानकारी के मुताबिक प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 के अलावा पूछताछ केंद्र तथा सर्कुलेटिंग एरिया में भी स्क्रीनें लगाई जाएंगी। आने वाले कुछ दिनों में रेलवे अधिकारियों की सहमति के बाद स्क्रीनों को लगाने का काम शुरू हो जाएगा। सूचना के मुताबिक फिरोजपुर रेल मंडल में जालंधर सिटी के अलावा कई अन्य स्टेशनों पर भी एल.ई.डी. स्क्रीनें लगाई जाएंगी जिनमें विज्ञापनों के अलावा रेलवे से जुड़ी जानकारियां भी अंकित होंगी। 

PunjabKesari, LED Screens on platforms at city railway station like airport

सिटी रेलवे स्टेशन के टिकट काऊंटरों के बाहर लगाए जा रहे एल.ई.डी. युक्त डिस्प्ले बोर्ड
दूसरी तरफ सिटी रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन केंद्र और बुकिंग ऑफिस के बाहर भी एल.ई.डी. युक्त डिस्प्ले बोर्ड लगाए जा रहे हैं। इसके लिए वायरिंग पूरी हो चुकी है। रिजर्वेशन केंद्र के बाहर 5 तथा बुकिंग ऑफिस के बाहर 4 डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। डिस्प्ले बोर्ड के लिए पैनल भी फिट कर दिए गए हैं जिन पर केवल बोर्ड टांगने का काम ही बाकी है। बोर्ड पर 70 फीसदी विज्ञापन और 30 फीसदी बोर्ड पर यात्री को टिकट लेते समय पूरी जानकारी दिखाई देगी जिसमें ट्रेन का नाम, किराया व लॉग इन करने वाले बुकिंग क्लर्क का नाम भी दिखाई देगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News