अब विवाह समागमों में नहीं उड़ेगा ड्रोन, दोआबा में लगी पाबंदी

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 01:22 PM (IST)

जालंधरः जिले में ड्रोन को लेकर सनसनी फैली हुई है। इसके द्वारा पंजाब में हथियारों सहित ड्रग की खेप पहुंचाई गई है। पाकिस्तान की इस घटिया हरकत का प्रभाव यह हुआ कि दोआबा में अब किसी भी विवाह समागम में बिना इजाजत ड्रोन नहीं उड़ाए जा सकेंगे और डी.सी. को नोडल अधिकारी बनाया गया है। 

बता दें कि ड्रोन के द्वारा पंजाब में हथियारों सहित ड्रग की खेप पहुंचाई गई है। इसका नैटवर्क ब्रेक होने के बाद पंजाब में सुरक्षा एजेंसियां ऑपरेशन चला रही हैं। उनके अनुसार पंजाब में इसका इस्तेमाल करके हमले भी किए जा सकते हैं। इस इन्पुट के बाद सरकार ने आदेश जारी किया कि यदि किसी प्रोग्राम या विवाह में फोटोग्राफर को ड्रोन उड़ाना है तो डी.सी. से इजाजत लेनी होगी। 

इन्पुट के अनुसार पंजाब में पठानकोट एयरबेस, आदमपुर वायुसेना अड्डा, जालंधर में इंडियन ऑयल टर्मिनल के इलावा हलवारा सहित कई इलाकों पर आतंकवादियों की नजर है और वह इन पर हमला कर सकते हैं। हाल ही में पाकिस्तान ने ऐसे ड्रोन का इस्तेमाल किया है, जो 10-15 किलो भार उठाकर उड़ने की क्षमता रखता है। इसके द्वारा ही हथियारों की खेप भेजी गई थी। आई.जी. जोनल नोनेहाल सिंह का कहना है कि इस पर पाबंदी लगा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News