एक लुटेरे को ट्रैप लगाकर परागपुर जी.टी. रोड से पकड़ा, दूसरे को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 09:07 AM (IST)

जालंधर(महेश): 6 फरवरी को रात के समय हाथी गेट सोफी पिंड के नजदीक से सैनेटरी व्यापारी की स्विफ्ट डिजायर कार लूटे जाने की वारदात को एस.एच.ओ. कैंट सुखदेव सिंह औलख के नेतृत्व में परागपुर पुलिस चौकी के प्रभारी एस.आई. कमलजीत सिंह ने ट्रेस कर लिया है। बाइक पर इस वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी को परागपुर जी.टी. रोड से एस.आई. कमलजीत सिंह ने पुलिस पार्टी सहित ट्रैप लगाकर काबू कर लिया, जबकि उसके दूसरे साथी को थाना तरसिक्का जिला अमृतसर की पुलिस पहले ही कार सहित पकड़ चुकी है। 

दोनों आरोपी गणेश नगर बस्ती नौ निवासी नितिन कुमार पुत्र केवल कृष्ण वर्मा की कार लूटने के बाद अमृतसर की तरफ भाग गए थे और वहां जाली नम्बर लगाकर घूम रहे थे। ए.डी.सी.पी. सिटी-2 सुडरविजी व ए.सी.पी. कैंट दलवीर सिंह सिद्धू ने आज प्रैस कांफ्रैंस में उक्त वारदात को ट्रेस कर लेने की पुष्टि की है। आरोपियों की पहचान गुरविन्द्र सिंह ङ्क्षगदा पुत्र योग राज निवासी गांव संघा जागीर थाना नूरमहल जालंधर देहाती व जगजीत सिंह उर्फ जज्जू पुत्र ओंकार सिंह निवासी जब्बोवाल के रूप में हुई है।

जगजीत को तरसिक्का पुलिस ने काबू किया जबकि ङ्क्षगदा को एस.आई. कमलजीत सिंह ने परागपुर जी.टी. रोड स्थित जी.एन.ए. चौक के नजदीक से दबोचा है। आरोपी जगजीत सिंह जेल में बंद है जिसे परागपुर चौकी की पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर जालंधर लाएगी, जबकि ङ्क्षगदा को माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। दोनों से पूछताछ में चोरी व लूट की अन्य वारदातें भी ट्रेस होने की उम्मीद है।

सिर पर दातर से किया था हमला 
आरोपी गिंदा ने पूछताछ में कहा है कि उन्होंने कार सवार नितिन को किसी का पता पूछने के बहाने रोका था और बाद में उसके सिर पर दातर से हमला कर उसकी स्विफ्ट कार, 30 हजार रुपए व मोबाइल फोन छीन लिया था। 

जगजीत से पूछताछ के दौरान हुआ खुलासा
तरसिक्का पुलिस ने जब जगजीत सिंह को जाली नम्बर वाली स्विफ्ट कार सहित पकड़ा था तो उसने खुलासा किया था कि उसने गुरविन्द्र सिंह ङ्क्षगदा के साथ मिलकर नितिन की कार लूटी थी। उसके बाद उन्होंने कार पर जाली नम्बर लगा लिया था। जगजीत व उसके साथी ङ्क्षगदा के खिलाफ तरसिक्का थाने में भी केस दर्ज कर लिया गया। लूटी हुई कार भी फिलहाल तरसिक्का थाने की पुलिस के कब्जे में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Related News