CM मान ने ''आप'' उम्मीदवार पवन टीनू के लिए किया प्रचार, रोड शो में उमड़ा भारी जनसैलाब

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 09:48 PM (IST)

जालंधर : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वीरवार को जालंधर से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने जालंधर लोकसभा के तहत आने वाले कई विधानसभा हलकों फिल्लौर, नकोदर, जालंधर कैंट और आदमपुर में पवन टीनू और 'आप' नेताओं के साथ विशाल रोड शो निकाला और लोगों से 'आप' उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की।

नकोदर में रोड शो के दौरान मान ने लोगों को संबोधित करते हुए वादा किया और कहा कि आप मेरे उपर भरोसा करके पवन टीनू को सांसद बनाओ, काम की गारंटी मेरी है। उन्होंने कहा कि पवन टीनू साधारण परिवार से उपर उठे हैं। संसद में ये आम लोगों के लिए आवाज उठाएंगे और केन्द्र सरकार से आपके हक दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री मान ने अपने दो सालों के काम गिनाते हुए कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के पंजाब के 43 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी। एक गांव में तो 40 नौजवानों को नौकरी मिली। उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुविधा के लिए मैंने बिजली मुफ्त किए और किसानों के लिए दिन में ही बिना कट लगाए पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की, ताकि उनका समय और ऊर्जा बर्बाद न हो। वहीं देश के इतिहास में पहली बार हमारी सरकार ने प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट खरीदा। इससे बिजली का उत्पादन काफी बढ़ेगा और बिजली सस्ती भी होगी। उन्होंने कहा कि 4 जून को यह चुनाव जीतने के बाद मैं पंजाब के सभी शहरों के सीवरेज सिस्टम और पार्किंग व्यवस्था को ठीक करूंगा।

उन्होंने कहा मैं पूरी ईमानदारी के साथ पंजाब के विकास के लिए काम कर रहा हूं। मैं राजनीति में पैसे कमाने के लिए नहीं आया हूं। पैसे कमाने का रास्ता तो मैं छोड़कर आया हूं। मुझे बस में, व्यापार में, ढ़ाबा में और होटल में हिस्सा नहीं लेना है। मुझे सिर्फ तीन करोड़ पंजाबियों के दुख दर्द में हिस्सा लेना है।

फिल्लौर में लोगों को संबोधित करते हुए मान ने विरोधी पार्टियों पर हमला बोला और कहा कि अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस की सरकारें पंजाब की तीन पीढ़ी खा गई और अपने लिए पहाड़ों में बड़े-बड़े महल बना लिए। इन लोगों को कभी भी पंजाब के लोगों की चिंता नहीं रही, सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाया।

उन्होंने सुखबीर बादल पर हमला बोला और कहा कि सुख विलास होटल पंजाब के लोगों के खून पसीने से बना है। उस होटल के प्रत्येक कमरे के साथ एक पूल है। उन्होंने कहा कि हम सुख विलास को पंजाब सरकार के कब्जे में लेंगे और उसको स्कूल में बदल देंगे। वह हर कमरे के साथ पूल वाला पहला स्कूल होगा। इसके लिए हमने एक नारा भी तैयार कर रखा है, 'दुनिया का पहला स्कूल, जिसके हर एक कमरे के पीछे पूल। बादल परिवार पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि जिस तरह उन्होंने पंजाब को बर्बाद किया उसी तरह अब उनकी पार्टी और परिवार बर्बाद हो रहा है।

जालंधर कैंट में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में गए सांसद सुशील रिंकू पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने उसे सांसद बनाया और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई लेकिन उसने पार्टी के साथ धोखा किया। उन्होंने कहा कि वह बिना स्टैंड का आदमी है। ऐसे लोग किसी के नहीं हो सकते। जालंधर की जनता उन्हें इस चुनाव में धोखेबाजी का जवाब देगी।

आदमपुर में मान ने भाजपा पर हमला बोला और कहा कि भाजपा देश के लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है। अगर इस बार वे जीत गए तो देश का संविधान नहीं बचेगा और देश की चुनावी व्यवस्था भी खत्म हो जाएगी। उन्होंने लोगों से आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की अपील करते हुए कहा कि एक रास्ता विकास, अच्छी शिक्षा, अच्छी चिकित्सा और बेहतर सरकारी सुविधाओं की ओर जाता है, वहीं दूसरा रास्ता अहंकार, तानाशाही और संविधान खत्म करने की तरफ जाता है, यह आपको तय करना है कि कौन बेहतर है और किसे चुनना है। भगवंत मान ने कहा कि जिस तरह सड़क का ठेकेदार भाग गया, उसी तरह चरणजीत चन्नी जालंधर छोड़ कर भागेगा, उनके भतीजे के घर से जो करोड़ों रूपए बरामद हुए वह लोक भलाई योजनाओं से लुटे हुए पैसे थे। 

आप उम्मीदवार पवन टीनू ने लोगों से कहा - एक बार मुझे मौका दें, मैं संसद में आमलोगों की आवाज उठाउंगा और पांच साल आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा।उन्होंने कहा कि जब भी आपको मेरी जरूरत होगी मैं आपके लिए हाजिर रहूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News