चुनावों से पहले Jalandhar में ही पक्का डेरा लगाएंगे CM मान, विधायकों को दिए ये आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 09:00 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): लोक सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कुछ ही महीने में होने वाले नगर निगमों,पंचायत,जिला परिषद , ब्लॉक समिति और 2027 के विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस ली है। इस शृंखला में मुख्यमंत्री मान द्वारा पार्टी के सभी विधायकों को अपने हल्के में हफ्ते में 2 बार सरकार आपके द्वारा कैंप लगाने के आदेश दिए हैं जिसमें लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर उनका समाधान किया जाएगा।

विधायकों की मीटिंग में मान ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि यह कैंप केवल औपचारिक मात्र नहीं होने चाहिए बल्कि विधायकों की मौजूदगी पूरा समय तक कैंप में जनता की समस्याओं का निवारण करने के लिए होनी चाहिए। यही नहीं उन्होंने साफ कहा कि वह खुद किसी भी समय किसी भी जिले के कैंप में औचक चैकिंग के लिए आ सकते हैं। इसलिए विधायकों के साथ साथ अधिकारियों को मौजूदगी को शत-प्रतिशत सुनिश्चित किया जाए। मीटिंग में सीएम मान द्वारा इस बात पर कड़ा संज्ञान लिया गया है कि विभिन्न विधायकों द्वारा सरकार की स्कीमों को लागू करवाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारीयों के साथ मीटिंग नहीं की जा रही हैं, और कुछ विधायक केवल 1-2 चुनिंदा विभागों तक ही सीमित हैं जबकि उनके द्वारा अन्य विभागों के साथ तालमेल नहीं किया जाता। मान ने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिलना चाहिए और विधायकों की जिम्मेदारी है कि इन योजनाओं के बारे भी फीडबैक लेते रहें।

उपचुनाव से पहले जालंधर में डेरा लगाएंगे मान
मान ने कहा कि 10 जुलाई को जालंधर में होने वाले उप चुनाव के लिए वह जालंधर में ही स्थाई डेरा लगाने जा रहे हैं और अब वहीँ रहेंगे, ताकि पार्टी प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित किया जा सके। मान ने एम.एल.एस. और पदाधिकारियों को कहा कि उपचुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अभी से ही प्रचार शुरू कर दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News