समराय में आर्कीटैक्ट के घर से चोर ले गए 16 तोले सोने के गहने

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(महेश): कमिश्नरेट पुलिस के थाना सदर के अधीन पड़ते गांव समराय में चोरों ने आर्कीटैक्ट पलविन्द्र सिंह पुत्र जगतार सिंह के घर को अपना निशाना बनाते हुए लाखों रुपए की कीमत के 16 तोले सोने के गहनों तथा 1 लाख 42 हजार रुपए की विदेशी व भारतीय करंसी और टाइटन कम्पनी की दो कीमती घडिय़ों पर हाथ साफ कर दिया। 

आर्कीटैक्ट पलविन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में थाना सदर के प्रभारी इंस्पैक्टर सुलक्खण सिंह व पुलिस चौकी जंडियाला के प्रभारी जसबीर चंद को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी तथा बच्चों समेत रिश्तेदारी में बलाचौर (नवांशहर) गए हुए थे जबकि मां कहीं और गई हुई थी। जब मां ने घर आकर देखा तो दरवाजे खुले हुए थे। ताले टूटे पड़े थे और सामान बिखरा हुआ था। मां द्वारा चोरी की सूचना दिए जाने पर वह तुरंत घर पहुंचे और आकर देखा कि घर से लाखों के गहने व हजारों की नकदी गायब थी, जिसमें न्यूजीलैंड के 70 के करीब डालर भी थे। 

सदर पुलिस व फिंगर प्रिंट माहिर टीम काफी समय तक मौके पर जांच करती रही लेकिन चोरों का कोई भी सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। आर्कीटैक्ट पलविन्द्र सिंह ने बताया कि उनके घर के नजदीक ही स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर में लगे हुए सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने पर उसमें एक संदिग्ध व्यक्ति कैद पाया गया। यह फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है। थाना सदर में इस वारदात को लेकर आई.पी.सी. की धारा 457 व 380 के तहत मुकद्दमा नं. 109 दर्ज कर लिया गया है। चोरों का कोई भी सुराग पुलिस के हाथ न लगने को लेकर जहां पीड़ित परिवार में रोष है वहीं आस-पास रहते लोग भी सहमे हुए हैं। उनमें भी चोरों का खौफ देखा जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News