गैस सिलेंडर से लीकेज के कारण लगी भयानक आग, पिता व 2 बच्चों की हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 02:27 PM (IST)

जालंधर (ब्यूरो): लम्मा पिंड के पास स्थित गेट नंबर 4 में एक मकान में किराए पर कमरा लेकर रह रहा परिवार अचानक घर में आग लगने से झुलस गया। देखते ही देखते आग इतनी बढ़ गई कि आग लगने के दौरान पिता और बच्चों की मौत हो गई जबकि पत्नी गंभीर रूप से सिविल अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने मकान मालिक के बयानों पर धारा 174 की कार्रवाई के तहत शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। क्योंकि हादसे में मौत का ग्रास बने पति के परिजन बाहरी जिले से आकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

एस.एच.ओ. नवदीप सिंह ने बताया कि लम्मा पिंड चौक के पास करीब 7 बजे के करीब एक घर में महिला जब सुबह चाय बनाने के लिए उठी तो अचानक से गैस के नीचे सिलेंडर जोकि पहले से ही लीक कर रहा था, ने आग पकड़ ली। इस दौरान आग पूरे कमरे में फैल गई। इस दौरान जब पत्नी प्रिया ने अपने पति राजा कुमार को आवाज लगाई तो उसने रजाई से सिलेंडर को ढंककर आग को काबू में पाने की कोशिश की। मगर रजाई डालने से आग और भड़की और पूरे कमरे में फैल गई।

इस दौरान जब आग फैली तो पति राजा कुमार को चपेट में ले लिया जोकि आवाजें लगाते हुए खुद को बचाने के लिए बाहर की ओर भागा, मगर कुछ ही मिनटों में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसी कमरे में मृतक राजा कुमार का डेढ़ साल का छोटा बेटा नैतिक और 5 साल का बड़ा बेटा अंकित दोनों सोए हुए थे। आग जैसे ही बढ़ी तो उसके बेटे नैतिक को भी चपेट में ले लिया जिससे उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बड़े बेटे अंकित और उसकी मां प्रिया दोनों को जब अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया तो इलाज दौरान बड़े बेटे अंकित ने भी दम तोड़ दिया। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि प्रिया की हालत गंभीर है क्योंकि उसका आधे से ज्यादा शरीर झुलस चुका है।

रात के समय में पाइप फटकर गैस हो गई थी लीक पुलिस
वहीं मौके पर पहुंचे ए.डी.सी.पी. सिटी-1 सुहेल मीर ने बताया कि जिस तरह से हादसा हुआ है, उसे देखते हुए लगता है कि शायद रात के समय में गैस की पाइप लीक हो गई हो, जिसके कारण सुबह चाय बनाते समय रेगुलेटर ऑन करते ही आग लग गई। अगर सिलेंडर फटा होता तो कमरे की अन्य चीजे भी क्षतिग्रस्त होनी थी, लेकिन सिलेंडर न फटने के कारण पूरे कमरे में आग लग गई। वहीं मकान मालिक कुलविंदर कौर के बयानों पर मृतक के गांव रहते परिजनों को सूचित कर दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News