6 माह तक अमृतसर से आने वाला ट्रैफिक डायवर्ट रोड से होकर सिटी में करेगा एंट्री

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 09:02 AM (IST)

जालंधर(वरुण): जालंधर-पानीपत सिक्स लेन प्रोजैक्ट के चलते सोमवार को पी.ए.पी. चौक फ्लाईओवर उतरने के बाद स्लिप रोड से होते हुए निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे से निकल कर अमृतसर से आने वाला ट्रैफिक पी.ए.पी. चौक पहुंचने के बाद सिटी में एंट्री करेगा। रोड को 6 माह के  लिए डायवर्ट किया जा रहा है। शनिवार को ए.सी.पी. ट्रैफिक जंग बहादुर शर्मा समीक्षा करने के लिए पी.ए.पी. चौक भी पहुंचे।

पी.ए.पी. चौक से पी.ए.पी. फ्लाईओवर की तरफ से सिक्स लेन प्रोजैक्ट का काम शुरू होगा। ए.सी.पी. जंग बहादुर शर्मा ने बताया कि पी.ए.पी. फ्लाईओवर उतरने की कुछ दूरी पर ही बैरीकेड लगाकर हाईवे बंद कर दिया जाएगा। अमृतसर से आने वाला सारा ट्रैफिक जैसे ही पी.ए.पी. फ्लाईओवर से उतरेगा तो ट्रैफिक को स्लिप रोड पर डाल दिया जाएगा। वहां से ट्रैफिक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे से होते हुए पी.ए.पी.  चौक के  ठीक पहले (ट्रैफिक पुलिस बूथ के नजदीक से) दोबारा से हाईवे पर आकर चौक तक पहुंच जाएगा और सिटी में एंट्री होगी। 

शर्मा ने बताया कि रोड डायवर्ट करने पर जाम की स्थिति भी पैदा हो सकती है। इसी कारण उन्होंने 10 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की टीम की सिर्फ डायवर्ट रोड पर ही तैनाती की है ताकि लोगों को भी कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सोमवार से 6 माह के लिए इसी तरह अमृतसर से आने वाला ट्रैफिक सिटी में एंट्री लेगा। वहीं हैवी वाहनों की एंट्री के लिए ट्रैफिक पुलिस प्लान तैयार कर रही है।

10 वर्षों का एक्सीडैंट डाटा सौंप चुकी है ट्रैफिक पुलिस

सितम्बर, 2018 में ट्रैफिक पुलिस ने 10 वर्षों में हुए एक्सीडैंट्स की सारी डिटेल पुलिस कमिश्नर व डी.सी. को सौंपी थी, क्योंकि रोड सेफ्टी कमेटी में उठे सिक्स लेन प्रोजैक्ट में देरी के मुद्दे के कारण प्रशासन प्रोजैक्ट तैयार कर रही कंपनी पर शिकंजा कसना चाहता था। ट्रैफिक पुलिस द्वारा तैयार की रिपोर्ट में कहा गया था कि 2007 से लेकर सितम्बर, 2018 तक विधिपुर फाटक से लेकर परागपुर के बीच कुल हुए सड़क हादसों में 349 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 122 लोग घायल हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News