9 घंटे देरी से रवाना हुई 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शनों को जाने वाली ट्रेन

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 12:03 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) द्वारा 5 ज्योतिॄलगों के दर्शनों हेतु जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन से 28 सितम्बर दोपहर 2 बजे रवाना होने वाली भारत दर्शन एक्सप्रैस ट्रेन 9 घंटे देरी यानी रात 11 बजे रवाना हुई। इस ट्रेन में सफर करने वाले ज्यादातर यात्री होशियारपुर, मुकेरियां इत्यादि शहरों से आए हुए थे जिन्हें घंटों स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में बैठना पड़ा।

आई.आर.सी.टी.सी. द्वारा जारी किए गए शैड्यूल के मुताबिक ट्रेन के चलने का टाइम दोपहर 2 बजे दिया गया था लेकिन बाद में यात्रियों को 8 बजे ट्रेन चलने की जानकारी दी गई। कुछ यात्री दोपहर को ही स्टेशन पहुंच गए और कुछ शाम 7 बजे तक सिटी स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पहुंचने पर उन्हें जानकारी मिली कि ट्रेन रात 10 बजे जाएगी। इस ट्रेन में खाने-पीने की व्यवस्था भी आई.आर.सी.टी.सी. द्वारा की गई है लेकिन यात्री भूखे-प्यासे ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे रहे।

रात 10 बजे भी जब ट्रेन नहीं आई तो यात्री बार-बार पूछताछ केंद्र पर जाकर जानकारी लेने की कोशिश करते रहे लेकिन स्टाफ को भी इस संबंधी जानकारी न होने के कारण लोग काफी परेशान हुए। होशियारपुर से आए यात्री पंकज सूद, राकेश शर्मा, कृष्णा अग्रवाल, गीता गोयल, मुकेरियां से आई महिला यात्री सुषमा अग्रवाल सहित कई अन्य यात्रियों ने बताया कि वे पिछले लंबे समय से ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे हैं लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जा रही। पूछताछ केंद्र से रात 10.45 बजे ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 3 पर आने की जानकारी दी गई जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। 

अधिकारी बोले- मैंटीनैंस की वजह से हुई देरी
आई.आर.सी.टी.सी. के मैनेजर जितेंद्र व राजन शर्मा ने बताया कि मैंटीनैंस की वजह से ट्रेन लेट हुई है। जालंधर से करीब 100 यात्री इस ट्रेन में धार्मिक यात्रा के लिए जा रहे हैं। यह ट्रेन चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ के रास्ते जसडीह के लिए निकलेगी। इस स्पेशल ट्रेन के लिए कुल 800 यात्रियों ने बुकिंग करवाई है। यह ट्रेन पर्यटकों को बैद्यनाथ, गंगासागर, वाराणसी, प्रयागराज जैसे तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाकर 5 अक्तूबर को वापसी के लिए चलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News