बच्चा बेचने धार्मिक स्थल पर पहुंची मां, शराबी पिता नहीं कर सकता था परवरिश

10/22/2019 12:01:24 PM

जालंधर(स.ह.): टांडा रोड पर स्थित एक धार्मिक स्थल में बच्चा बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार करने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। मौके पर पहुंची थाना 8 की पुलिस ने 2 महिलाओं को बच्चे समेत थाने तलब किया और पूछताछ शुरू कर दी। 

जानकारी अनुसार पुलिस को कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि धार्मिक स्थल में 2 महिलाएं 20-25 दिन पहले जन्मे बच्चे को बेचने के लिए बैठी हैं। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए धार्मिक स्थल में खड़ी दोनों महिलाओं को काबू कर लिया और बच्चे समेत महिलाओं को थाने ले जाकर पूछताछ की तो मामला कुछ और ही निकला। थाना 8 के प्रभारी रूपिन्द्र सिंह ने बताया कि महिला ने कुछ दिन पहले ही बच्चे को जन्म दिया था। महिला बस्तीयात क्षेत्र की रहने वाली है। दरअसल वह धार्मिक स्थल के पास स्थित एक अस्पताल से दवाई लेने आई थी।

इसी दौरान धार्मिक स्थल के मेन गेट के पास अपनी मां के साथ बातें करने लगी। महिला अपने शराबी पति के कारण परेशान थी जो अपने बच्चे को गोद में लिए कह रही थी कि पति की हरकतों के कारण बच्चे का पालन-पोषण सही ढंग से नहीं हो पाएगा, ऐसे में वह बच्चे को गोद दे देगी ताकि उसकी परवरिश सही हो सके। इंस्पैक्टर रूपिन्द्र सिंह का कहना है कि किसी ने इसी बात को सुन कर पुलिस में फोन कर दिया। पुलिस का दावा है कि उसने हर बिन्दु की जांच की लेकिन बच्चे बेचने वाली बात झूठी निकली जिसके चलते महिलाओं को छोड़ दिया गया। 


Edited By

Sunita sarangal

Related News