10th Result: टी स्टाल चलाने वाले की बेटी ने पंजाब में मारी बाजी

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 12:23 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): पिता बेशक चाय की दुकान चलाते हैं लेकिन बेटी अमनप्रीत ने घर की कमजोर आर्थिकता के बावजूद भी हमेशा हर क्षेत्र में सफलता पाने के लक्ष्य तय कर रखे हैं। बी.सी.एम. स्कूल फोकल प्वाइंट की 10वीं की छात्रा अमनप्रीत ने पी.एस.ई.बी. 10वीं के परिणाम में स्पोर्ट्स वर्ग में 97.38 प्रतिशत अंकों के साथ राज्य में तीसरा स्थान पाया है।

अपनी कामयाबी की सूचना सबसे पहले अमनप्रीत अपने पिता जसवीर सिंह को उनके फोकल प्वाइंट स्थित टी स्टाल पर देने के लिए पहुंची। अमनप्रीत ने कहा कि उसने अपना टारगेट तय कर रखा है और भविष्य में वह डाक्टर बनना चाहती है जिसके लिए पिता ने उसे हमेशा ही स्पोट करने का वायदा किया है। छात्रा की माता सुखविंद्र कौर हाऊस वाइफ हैं। अमनप्रीत को स्कूल की ओर से 7वीं कक्षा से छात्रवृति भी मिली है।

स्कूल के डायरैक्टर प्रिं. मंगत राम मेहता ने बताया कि यह छात्रा होनहार है और यही कारण है कि खेल के साथ पढ़ाई में भी अव्वल रही है। खेल क्षेत्र में अचीवमैंट की बात करें तो अमनप्रीत ने बेसबाल राज्य स्तर पर खेली है। 12वीं में मैडीकल की पढ़ाई के साथ वह खेलों में भी शामिल होती रहेगी। सफलता पाने के लिए इस छात्रा के परीक्षाओं के दिनों में रात 12 बजे और फिर सुबह 4 बजे उठकर पढ़ाई शुरू की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News