जाली डिग्री ले डॉक्टर बनी 'महिंदरो दाई', लिंग जांच मामले में हुआ एक और खुलासा

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 03:07 PM (IST)

लुधियाना (राज): ऋषि नगर में महिंदर मैटरनिटी एंड नर्सिंग होम में अवैध पोर्टेबल स्कैन मशीन से भ्रूण लिंग जांच के मामले पकड़ी गई आरोपी महिंदर कौर कभी महिंदरो दाई के नाम से इलाके मे मशहूर थी। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि महिंदर कौर अनपढ़ है जोकि जाली डिग्री खरीदकर महिंदरो दाई से बी.ए.एम.एस. डॉक्टर बन गई थी। अब पुलिस इसकी जांच कर रही है कि उसने यह जाली डिग्री कहां ले ली है। इसके अलावा एक और हैरानी बात सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि उक्त आरोपी महिंदर कौर नवजात बच्चे बेचने का भी धंधा करती है जोकि मजबूर महिलाओं या अविवाहित मां से बच्चा लेकर आगे बेच देती थी। अगर पुलिस इसके मोबाइल की व्हाट्सएप चैटिंग और मोबाइल पर आने वाले नंबरों की जांच करें तो बहुत बड़ा रैकेट सामने आ सकता है। हालांकि अभी किसी ने अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

स्कैनिंग मशीन से कंपनी के स्टिकर एवं नंबर मिटाए
आरोपी महिला महिंदर कौर ने यह पोर्टेबल स्कैनिंग मशीन कहा से ली थी और किसके जरिए मशीन यहां पर पहुंची, इसका पता लगाने में स्वास्थ्य विभाग को परेशानी हो रही है, क्योंकि आरोपी महिला ने मशीन के ऊपर से कंपनी का स्टिकर उतार दिया है और उस पर कुछ नहीं लिखा हुआ कि मशीन किस कंपनी की है, उसका नंबर क्या है।

मलकीत सिंह को भी ढूंढ रही पुलिस
यह भी बताया जा रहा है कि इस खेल का मास्टरमाइंड मलकीत सिंह है जोकि मालेरकोटला का है। उसके खिलाफ पहले भी केस दर्ज हैं और वह ऐसे ही मामलों में जेल की हवा खा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद आरोपी ने फिर से इसी धंधे को शुरू कर लिया था। फिलहाल पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उसके पकड़े जाने के बाद कई राज खुल सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News