बुड्ढे नाले का दूसरे दिन भी कहर, शिवपुरी मेन रोड किया बंद

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 01:53 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लुधियाना में एंट्री से पहले कई जगह सतलुज दरिया का पानी दाखिल होने की वजह से ओवरफ्लो हुए बुड्ढे नाले ने लगातार दूसरे दिन भी शहर के विभिन्न इलाकों में कहर बरपाया। इनमें से ढोका मोहल्ला, बसंत नगर व ताजपुर रोड के साथ लगते रिहायशी इलाकों में तो पानी जमा ही है, शिवपुरी मेन रोड को भी पुली पार करके बुड्ढे नाले का पानी जमा होने की वजह से बंद कर दिया गया है। नगर निगम द्वारा भले ही बोरियां लगाकर रिहायशी इलाकों में पानी का रास्ता बंद करके पम्प लगाकर पानी निकालने की कोशिश की गई हैं लेकिन इन इलाकों में रहने वाले लोगों को बुड्ढे नाले के पानी का लेवल डाऊन होने से पहले राहत मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है।


समस्या कम होने के लिए करना होगा 2 दिन का इंतजार
नगर निगम अफसरों के मुताबिक रोपड़ के बाद कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। जो पानी खेतों में भरा हुआ है उस पानी को लोगों ने बुड्ढे नाले में छोड़ दिया है। लेकिन वहां इतना ’यादा पानी जमा है कि उसे निकलने में 2 दिन का समय लगेगा।


पानी दाखिल होने के प्वाइंटों का जायजा लेने पहुंचे अफसर
नगर निगम के अफसर इस बात को लेकर हैरान हैं कि बारिश बंद होने के बावजूद बुड्ढे नाले का लेवल इतना कैसे बढ़ गया है, जिसके मद्देनजर एस.ई. राजिन्द्र सिंह की अगुवाई वाली टीम ने पानी दाखिल होने के प्वाइंटों का जायजा लिया। इस दौरान यह बात सामने आई कि भाखड़ा बांध से सरप्लस पानी छोडऩे के अलावा सतलुज दरिया का लेवल बढऩे की वजह से रोपड़ के बाद कई जगह से बुड्ढे नाले में पानी दाखिल हो रहा।

आऊटर प्वाइंट पर भी की जाएगी सफाई की चैकिंग
वैसे तो नगर निगम सीमा के बाद हंबड़ा रोड से आगे बुड्ढे नाले के हिस्से की सफाई करने की जिम्मेदारी सिंचाई विभाग की है और उनके द्वारा यह काम पूरा करने का दावा भी किया जा रहा है, लेकिन नगर निगम अफसरों को आशंका है कि आऊटर प्वाइंट पर कूड़ा या बूटी जमा होने की वजह से पानी की निकासी में रुकावट आ रही है। एस.ई. रविन्द्र गर्ग ने कहा कि वीरवार को स्टाफ को भेजकर चैकिंग करवाई जाएगी और कूड़ा जमा होने पर सफाई करने के लिए नगर निगम की मशीनरी भेजी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News