बुड्ढे नाले के किनारे हुए कब्जों पर चलेगा बुल्डोजर

9/7/2019 11:42:22 AM

लुधियाना(हितेश): नगर निगम द्वारा बुड्ढे नाले को प्रदूषणमुक्त बनाने की योजना पर अमल शुरू करने से पहले किनारे पर हुए कब्जे हटाने से आगाज करने का फैसला किया गया है जिसके लिए कमिश्नर के.पी. बराड़ द्वारा शुक्रवार को संबंधित अफसरों के साथ मीटिंग करके निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान नगर निगम के अलावा ड्रेनेज व रैवेन्यू विभाग के अफसर भी शामिल हुए जिनको कमिश्नर ने नगर निगम सीमा में से होकर गुजर रहे बुड्ढे नाले की निशानदेही करवाने के लिए कहा गया है। जिससे बुड्ढे नाले की चौड़ाई सामने आ सके। यह कार्य पूरा करने के लिए 15 दिन की डैडलाइन फिक्स की गई है। उसके बाद कब्जों की मार्किंग करके हटाने की कार्रवाई की जाएगी जिसमें खोखे व झुग्गियों के अलावा कुछ पक्के निर्माण भी शामिल हैं।


पानी ओवरफ्लो होने के बाद खुली नींद
वैसे तो बुड्ढे नाले के किनारे काफी देर पहले से कब्जे हुए हैं लेकिन उनको हटाने की याद नगर निगम को अब इसलिए आई है, क्योंकि पिछले दिनों भारी बारिश के बाद बुड्ढे नाले का पानी ओवरफ्लो होक र साथ लगते इलाकों में घुस गया था। उस समय कब्जों की वजह से बचाव प्रबंध करने में दिक्कत आई थी।


नामधारी समुदाय की मदद से शुरू हुई चौड़ाई बढ़ाने की मुहिम
नामधारी समुदाय द्वारा बुड्ढे नाले को साफ करने के अलावा किनारे पर ग्रीन बैल्ट बनाने के काम में नगर निगम की मदद की जा रही है। अब उनके द्वारा अपनी मशीनरी लगाकर कई प्वाइंटों पर बुड्ढे नाले की चौड़ाई बढ़ाने की मुहिम शुरू की गई है जहां कमिश्नर द्वारा सत्गुरु उदय सिंह जी के साथ दौरा भी किया गया है।


Vatika

Related News