बिल्डिंग इंस्पैक्टर पर गिरी गाज, सस्पैंड की सिफारिश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 09:31 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): रेलवे स्टेशन रोड पर रेखी सिनेमा चौक के पास बन रहे होटल के अवैध निर्माण की गाज ज़ोन ए के बिल्डिंग इंस्पैक्टर व सेवादार पर गिर गई है। सेवादार को नगर निगम कमिश्नर ने सस्पैंड कर दिया है।

इस मामले में पंजाब केसरी द्वारा खुलासा किया गया है कि होटल के निर्माण के लिए पास करवाए गए नक्शे में हाउस लेन व पार्किंग के रूप में दिखाई गई जगह को कवर कर लिया गया है। यह निर्माण नॉन कंपाउंडएबल कैटेगरी में आता है जिस पर गिराने की कारवाई बनती है, लेकिन ऐसा न होने की शिकायत लोकल बॉडीज विभाग के प्रिंसिपल सैक्रेटरी के पास पहुंच गई।

उनके निर्देश पर नगर निगम की टीम सोमवार सुबह साइट पर पहुंच गए लेकिन कांग्रेस नेताओं की सिफारिश के चलते बिल्डिंग ब्रांच के ऑफिसर सिर्फ खानापूर्ति करके वापिस लौट आए। इसका सख्त नोटिस लेते हुए प्रिंसिपल सैक्रेटरी द्वारा फटकार लगाने के बाद नगर निगम कमिश्नर ने होटल के अवैध निर्माण पर समय रहते कार्रवाई न करने के आरोप पर बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों के खिलाफ एक्शन ले लिया है।

जिसके तहत सेवादार अमित कुमार को सस्पैंड कर दिया गया है और इंस्पैक्टर अजय कुमार को सस्पेंड करने की सिफारिश सरकार को भेज दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News