दुकानों की सील तोड़ने का मामला, निगम के साथ पुलिस की भी हुई किरकिरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 12:34 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोह लंगर की जमीन पर बनी दुकानों पर सरकारी जगह पर अवैध कब्जे के आरोप में की गई सीलिंग तोड़ने के मामले में केस दर्ज करवाने को लेकर नगर निगम के साथ पुलिस की भी किरकिरी हो गई है। क्योंकि नगर निगम द्वारा जिसके नाम से केस दर्ज किया, उसने शिकायत देने से ही इंकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें : एक्साइज विभाग में  फेरबदल, 2 AETC सहित 19 अधिकारियों के तबादले

इस मामले में नगर निगम जोन सी की बिल्डिंग ब्रांच की टीम द्वारा 10 व 23 जनवरी को गयासपुरा, डाबा लोहारा रोड पर रुद्रा इंकलेव के नजदीक बनी दुकानों को लोह लंगर की जमीन पर कब्जा करने के सील कर दिया गया था।अब नगर निगम ने पुलिस को दी गई शिकायत में दुकानदारों द्वारा सील तोड़ने का आरोप लगाया गया है, जिस केस में 12 लोगों को नामजद किया गया है। लेकिन पुलिस द्वारा जिस रछपाल गाबडिया के बयान पर केस दर्ज किया गया है, उसने इस तरह की कोई शिकायत देने से ही इंकार कर दिया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : Delhi Airport पर जाने वालों के लिए जरूरी खबर, अब नहीं आएगी मुश्किल

गाबडिया के मुताबिक उसके द्वारा लोह लंगर की जमीन पर अवैध कालोनी काटने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दो साल पहले शिकायत दी गई है। जिसकी आड में उन दुकानदारों के खिलाफ ही केस दर्ज करवा दिया गया, जिनके साथ पहले ही लोह लंगर की जमीन बेचकर कॉलोनाइजर ने धोखा किया है। हालांकि इस मामले में नगर निगम जोन सी के अफसर अब कुछ बोलने को तैयार नही हैं।

यह भी पढ़ें : पंजाब में IAS व PCS अधिकारियों के तबादले, Read List

बिट्टू ने कमिश्नर के ऑफिस पहुंचकर जताया विरोध, विधायकों पर कार्रवाई करने की मांग 

लोकसभा चुनावों से पहले सीलिंग तोड़ने को लेकर केस दर्ज होने का मुददा सियासी बन गया है। जिसके तहत रवनीत बिट्टू पहले इलाके में पहुंचकर दुकानदारों से मिले और फिर नगर निगम कमिश्नर के ऑफिस पहुंचकर विरोध जताया। बिट्टू ने कहा कि पहले माडल टाउन में नगर निगम द्वारा लगाई सील को विधायक ने तोड दिया था और अब लोह लंगर की जमीन पर बनी दुकानों की सील भी विधायक द्वारा तोड़ने की वीडियो उनके पास मौजूद है। जिनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बिटटू द्वारा नगर निगम कमिश्नर को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News