DC ने लगाई अफसरों को फटकार, 24 घंटे के भीतर गायब हुए कूड़े के ढेर

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 12:21 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम कमिश्नर का चार्ज संभालने के बाद पानी की निकासी न होने की समस्या का समाधान होना यकीनी बनाने के साथ ही डी.सी. साक्षी साहनी द्वारा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट नियमों का पालन न होने को लेकर भी सख्त रुख अख्तियार कर लिया गया है, जिसकी जानकारी उनके द्वारा खुद ट्वीट के जरिए दी गई है।

इस मामले में डी.सी. को सोशल मीडिया के जरिए शेरपुर में 100 फुट रोड पर कूड़े के ढेर लगे होने की शिकायत मिली थी कि सड़क के बीचो-बीच कूड़ा जमा किया जा रहा है और खुले प्लाट में कूड़ा जमा होने से सेक्टर 40 व मोती नगर के साथ लगते इलाके के लोग काफी परेशानी हैं। इसके मद्देनजर डी.सी. द्वारा नगर निगम अफसरों को फटकार लगाई गई, जिसका नतीजा यह हुआ कि 24 घंटे के भीतर शेरपुर में 100 फुट रोड से कूड़े के ढेर गायब हो गए। जिसकी फोटो भी डी.सी. द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई हैं और बाकायदा मुख्यमंत्री व चीफ सेक्रेटरी को भी टैग किया गया है।

PunjabKesari

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर नगर निगम से नाराज चल रही है सरकार

यह मामला उस समय सामने आया है, जब सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर नगर निगम से सरकार नाराज चल रही है। क्योंकि कुड़े की डोर टू डोर कलेक्शन, लिफ्टिंग व प्रोसेसिंग को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा फिक्स की गई डेडलाइन के मुताबिक लुधियाना में काम नही हो रहा है। इसके मद्देनजर एन.जी.टी. द्वारा चीफ सेक्रेटरी को तलब किया तो लोकल बॉडीज विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी द्वारा नगर निगम अफसरों को कड़ी फटकार लगाई गई है। इसके बाद से दिखावे के लिए मीटिंग करने या फील्ड में उतरकर कूड़े की लिफ्टिंग व प्रोसेसिंग का काम ठीक से होने के दावे करने वाले अफसरों की पोल शेरपुर में 100 फीट रोड पर कूड़े के ढेर लगे होने के मामले ने खोलकर रख दी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News