अहम खबर:  शहर के इस एरिया के लोगों को मिलने जा रही बड़ी राहत

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 11:48 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): हल्का उत्तरी में बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया में पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान का रास्ता साफ हो गया है, जिसके तहत विधायक मदन लाल बगगा द्वारा 4 नई डिस्पोजल का निर्माण करवाया गया है जहां उनके द्वारा नगर निगम अधिकारियों के साथ साइट विजिट की गई।

बग्गा ने बताया कि बूड्ढे नाले का पानी बारिश के मौसम में ओवरफ्लो होकर साथ लगते इलाके में घुसने की वजह से आने वाली दिक्कत को दूर करने के लिए बूड्ढे नाले के किनारों को मजबूत करने के साथ ही दीवार बनाई जा रही है। इसके अलावा बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया या सड़कों पर बारिश के काफी देर बाद तक पानी जमा रहने की समस्या आ रही है, उसका हल करने के लिए 4 नई डिस्पोजल का निर्माण करवाया गया है जिनमें बाजवा नगर, सुन्दर नगर, न्यु कुंदन पूरी, न्यु दीप नगर के प्वाइंट शामिल हैं।

जहां सट्राम सीवरेज की लाइन डालने के साथ रोड जालियों का निर्माण किया गया है, जिनका लिंक डिस्पोजल के साथ किया गया है और पंपिंग के जरिए पानी को बूड्ढे नाले में डिस्चार्ज किया जाएगा जिससे बारिश के बाद बूड्ढे नाले के साथ लगते एरिया में पानी जमा होने की वजह लोगों को आवाजाही को लेकर होने वाली दिक्कत दूर हो जाएगी

डी.सी. ने आज फिर बुलाई मीटिंग

संदीप ऋषि की छुट्टी के दौरान डी.सी. साक्षी साहनी को नगर निगम कमिश्नर का चार्ज भी दिया गया है, उनके द्वारा मुख्य रूप से बारिश के बाद पानी की निकासी न होने की समस्या का समाधान होना यकीनी बनाने पर फोकस किया जा रहा है जिसके तहत सबसे पहले डी.सी. द्वारा शनिवार को नगर निगम अधिकारियों के साथ मीटिंग करने के बाद जमीनी हकीकत जानने के लिए बूड्ढे नाले पर विजिट की गई और अब सोमवार को फिर इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मीटिंग बुलाई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग के दौरान डी.सी. द्वारा बूड्ढे नाले, सीवरेज, रोड जालियों की सफाई को लेकर प्रोग्रेस रिव्यू की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News