Punjab: गेहूं घोटाले के मामले में खाद्य सप्लाई कंट्रोलर का बड़ा Action

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 01:24 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ईस्ट इलाके की कंट्रोलर शिफाली चोपड़ा की अगवाई में गठित विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम द्वारा गत रविवार को जालंधर बाईपास चौक के नजदीक पड़ते भट्टियां बेट इलाके में डिपो होल्डर अमरजीत शर्मा के खिलाफ की कार्रवाई के मामले में राशन डिपो सस्पैंड करने सहित विभाग के इंस्पैक्टर अजय कुमार को शोकाॅज नोटिस जारी किया है।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग वैस्ट इलाके के कंट्रोलर संजय कुमार शर्मा ने दावा किया कि कंट्रोलर शिफाली चोपड़ा की अगवाई वाली विभागीय टीम द्वारा सौंपी गई। रिपोर्ट के आधार पर अमरजीत शर्मा के डिपो की सप्लाई सस्पैंड करने सहित पुलिस को लिखे पत्र में संबंधित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश की है। जब कंट्रोलर संजय शर्मा से पूछा कि क्या इस गंभीर मामले में डिपो होल्डर अमरजीत शर्मा और संबंधित आटा चक्की मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने संबंधी लिखा है तो उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मौके पर की जांच की रिपोर्ट पुलिस को भेजी है अब आगे मामले की जांच पुलिस द्वारा ही की जाएगी, जिसके आधार पर पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

विधायक संगोवाल ने इंस्पैक्टर के खिलाफ भी मामला दर्ज करने का मुद्दा उठाया

इस मामले में विधानसभा हलका गिल के विधायक जीवन सिंह संगोवाल ने दावा किया है कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा गेहूं की घोटाला मामले में इंस्पैक्टर अजय को बचाने की कोशिश की जा रही है। संगोवाल ने कहा बिना विभाग के इंस्पैक्टर की मिलीभगत के डिपो होल्डरों द्वारा आखिर सरकारी अनाज की हेराफेरी और कालाबाजारी कैसे की जा सकती है क्योंकि मौजूदा समय के दौरान ई पॉश मशीन द्वारा गेहूं वितरण की जा रही है जिसमें प्रत्येक लाभ पत्र परिवार के अंगूठे का निशान मैच होने के बाद ही विभाग द्वारा गेहूं का लाभ देने का सिस्टम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News