इंडोर स्टेडियम को मिलेगा शहीद भगत सिंह का नाम

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 09:48 AM (IST)

लुधियाना (हितेश) : करीब एक दशक के इंतजार के बाद बने पक्खोवाल रोड स्थित इंडोर स्टेडियम को अब शहीद भगत सिंह का नाम मिलने जा रहा है। जिस संबंधी सिफारिश कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी ममता द्वारा नगर निगम कमिश्नर को भेज दी है। उन्होंने मुद्दा उठाया है कि इस प्रोजैक्ट को शुरुआत के समय शहीद भगत सिंह को समर्पित किया गया था। जिसे लेकर अब निर्माण पुरा होने के बाद औपचारिक रूप में लागू करना चाहिए। इसे लेकर 28 सितम्बर को शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस से पहले फैसला लेने पर जोर दिया  है। इसी तरह शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग भी की है।

खेल विभाग को भेजी कोच लगाने की सिफारिश
इस स्टेडियम को इंडोर गेम्स के लिए इंटरनैश्नल स्टैंडर्ड के हिसाब से तैयार किया गया है। लेकिन अढ़ाई वर्ष से ज्यादा का समय बीतने के बावजूद अब तक उसमें सरकारी तौर पर खेलों का आयोजन शुरू नहीं किया। जिसे लेकर ममता आशू द्वारा डायरैक्टर स्पोर्टस को भी लैटर लिखी है। जिसमें उन्होंने इंडोर स्टेडियम में खेल विभाग द्वारा कोच लगाने की सिफारिश की है। ताकि युवा वहां आकर ट्रैङ्क्षनग ले सकें।


दुकानों की डिस्पोजल करने के लिए भी बनाई जा रही योजना
नगर निगम द्वारा इंडोर स्टेडियम में दुकानें भी बनाई हैं। जिनको बेचने या लीज पर देकर रैवेन्यू जुटाने की योजना काफी देर से अधर में लटकी है। जिसे सिरे चढ़ाने के लिए अब प्रयास तेज किए हैं। जिसके तहत रिर्जव प्राईज फिक्स करने के लिए कौंसलरों व अफसरों की कमेटी का गठन किया था। जिनकी रिपोर्ट को फैसला लेने के लिए जनरल हाऊस की मीटिंग में पेश किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News