नगर निगम मुलाजिमों की सैलरी अटकी तो कमिश्नर को आई ये याद, जारी होंगे नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 12:48 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): बकाया रेवेन्यू की वसूली में तेजी लाने के लिए नगर निगम कमिश्नर द्वारा संबंधित ब्रांचों के अफसरों के साथ मैराथन मीटिंग की गई। इस कवायद को नगर निगम मुलाजिमों की सैलरी मिलने में हो रही देरी की वजह से पैदा हुए हालातों से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके तहत कमिश्नर द्वारा पानी-सीवरेज के बिल जारी करने के साथ ही प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करवाने वालों को नोटिस जारी करने के लिए बोला गया है। इस संबंधी जोन वाइज फिक्स किए गए टारगेट हासिल करने को लेकर रोजाना के हिसाब से प्रोग्रेस रिव्यू करने के लिए सुपरिटेंडेंट से लेकर जोनल कमिश्नरों की ड्यूटी लगाई गई है।

सरकार से जी.एस.टी. शेयर रिलीज न होने की वजह से आ रही है दिक्कत

जहां तक नगर निगम मुलाजिमों की सैलरी देने में आ रही दिक्कत का सवाल है, उसके लिए सरकार की तरफ से जी.एस.टी. शेयर रिलीज न होने की वजह सामने आई है। हालांकि नगर निगम अफसरों द्वारा बिल पास होकर खजाने में जाने का दावा किया जा रहा है, जिससे करीब 31 करोड़ का जी.एस.टी. शेयर रिलीज होने पर नगर निगम मुलाजिमों को सैलरी देने का रास्ता साफ हो जाएगा।

गलत ढंग से रिटर्न दाखिल करने के मामलों की होगी चेकिंग

कमिश्नर ने किराए पर दी गई कमर्शियल प्रॉपर्टियों के प्लाट साइज, कवरेज एरिया व लैंड यूज की सही जानकारी देने की बजाय गलत ढंग से रिटर्न दाखिल करने के मामलों की चेकिंग के लिए स्पेशल ड्राइव शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इस मुहिम के दौरान खास तौर पर लेबर कर्वाटरों से रिकवरी करने के लिए फोक्स किया जाएगा।

बिल्डिंग ब्रांच का रेवेन्यू बढ़ाने के लिए कमिश्नर ने चारों जोनों के ए.टी.पी. को दिए फील्ड में उतर कर चेकिंग करने के निर्देश

नगर निगम कमिश्नर द्वारा चारों जोनों के अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान उन्होंने बिल्डिंग ब्रांच का रेवेन्यू डाउन को लेकर नाराजगी जाहिर की। कमिश्नर ने ए.टी.पी. को फील्ड में उतर कर चेकिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो बिल्डिंग नक्शा पास करवाए बिना बन रही है, उनसे नियमों के अनुसार जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाए। इसी उद्देश्य के तहत अवैध रूप से बिल्डिंग बनाने के आरोप में जारी चालानो की असेसमेंट का काम जल्द पूरा करने के लिए बोला गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News