रेहड़ी-फड़ी वालों ने घेरी नगर निगम की टीम, जमकर हुआ हंगामा

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 01:34 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): जनकपुरी एरिया में लगातार 2 दिन से अवैध कब्जे हटा रही नगर निगम की टीम को रविवार को तीसरे दिन की कार्रवाई के दौरान भारी विरोध का सामना करना पड़ा, इस दौरान सड़क की जगह में रेहड़ी-फड़ी लगाकर कब्जा करने वाले लोगों द्वारा तहबाजारी टीम का घेराव भी किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जोन-बी के मुलाजिमों ने बताया कि जनकपुरी मेन रोड पर ट्रैफिक जाम की वजह बन रहे रेहड़ी-फड़ी वालों को शुक्रवार को खुद कब्जे हटाने की वार्निंग दी गई थी जिसके बाद शनिवार को फिर से इलाके में पहुंचकर सड़क के बीचों-बीच कब्जा करके बैठे रेहड़ी फड़ी वालों का सामान जब्त किया गया और उन्हें दोबारा कब्जे करने पर पुलिस केस दर्ज करवाने की चेतावनी दी गई थी लेकिन रेहड़ी-फड़ी वालों ने दोबारा से कब्जा जमा लिया और उसकी वज़ह से वाहनों की आवाजाही में दिक्कत आ रही है।

इसे लेकर शिकायत मिलने पर टीम एरिया में पहुंची तो बड़ी संख्या में रेहड़ी-फड़ी वालों ने इकट्ठे होकर विरोध शुरू कर दिया और नगर निगम की गाड़ियों के आगे लेट गए जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं। इन लोगों द्वारा नगर निगम की गाड़ियों का घेराव किया गया जिसे लेकर काफी देर तक जमकर हंगामा हुआ और हालात से निपटने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ी। इस मामले नगर निगम मुलाजिमों द्वारा विरोध करने वालों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में रुकावट पैदा करने के आरोप में कार्रवाई करने के लिए पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवा दी गई है।

बिजली चोरी के लिए लगाए गए कनैक्शन भी काटे

इस मामले में शुरुआती दौर से ही यह बात सामने आ रही है कि रेहड़ी-फड़ी वालों को बिजली के कनैक्शन देने के नाम पर अवैध रूप से वसूली की जा रही है जिसके मद्देनजर नगर निगम की टीम द्वारा बिजली चोरी के लिए लगाए गए कनैक्शन भी काट दिए गए जिसके बाद ही विवाद ज्यादा बढ़ने की बात कही जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News